Move to Jagran APP

इन दो भारतीय गेंदबाजों ने जिंबाब्वे को दिखाए दिन में तारे

आज जिंबाब्वे के बल्लेबाजों की एक न चली। भारतीय तेज गेंदबाजों बरिंदर सरन और बुमराह ने मिलकर जिंबाब्वे के बल्लेबाजी क्रम को पूरी तरह पस्त किया।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2016 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2016 08:36 AM (IST)
इन दो भारतीय गेंदबाजों ने जिंबाब्वे को दिखाए दिन में तारे

हरारे। भारत और जिंबाब्वे के बीच आज हरारे में टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पहले टी20 में दो रन से मिली हार का शायद टीम इंडिया को करारा झटका लगा था इसीलिए इस बार वो पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरे। जिंबाब्वे ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारत के दो गेंदबाजों ने इस बार उनके बल्लेबाजों की एक न चलने दी।

prime article banner

- बरिंदर सरन का कहरः

भारत के 23 वर्षीय तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने मैच के शुरुआत चरण में अपना कमाल दिखाया। उन्होंने तीसरे ओवर में ओपनर चिभाभा को आउट करके जिंबाब्वे को पहला झटका दिया जबकि जब वो अगली बार पांचवें ओवर में गेंदबाजी करने आए तो कोहराम ही मचा दिया। उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद पर मसाकाद्जा (10) को बोल्ड किया, जबकि पांचवीं और छठी गेंद पर सिकंदर रजा और मुतुमबोद्जी को आउट करके लगातार दो विकेट हासिल किए थे। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए महज 10 रन दिए और कुल 4 विकेट लिए।

- बुमराह भी नहीं रहे पीछे, रिकॉर्ड भी बना डालाः

भारत के 22 वर्षीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी पीछे नहीं रहे। वो इस पूरे दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं और आज भी कुछ ऐसा ही हुआ। आज उन्होंने 4 ओवर में 11 रन लुटाते हुए 3 विकेट लिए। बुमराह ने पीटर मूर (31), पिछले टी20 के स्टार एल्टन चिगंबुरा (8) और मदजिवा (1) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके साथ ही बुमराह ने एक रिकॉर्ड भी बनाया। अब वो 2016 में अब तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

इस मैच की पूरी रिपोर्ट के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.