Move to Jagran APP

संन्यास लिया तो क्या हुआ, इस खिलाड़ी ने फिर खेल डाली शानदार पारी

मैकुलम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया है।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 16 Apr 2017 06:10 PM (IST)Updated: Mon, 17 Apr 2017 10:47 AM (IST)
संन्यास लिया तो क्या हुआ, इस खिलाड़ी ने फिर खेल डाली शानदार पारी
संन्यास लिया तो क्या हुआ, इस खिलाड़ी ने फिर खेल डाली शानदार पारी

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। कुछ क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास लेने के बावजूद अब भी टी20 लीग क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। इन्हीं में से एक हैं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम जिनका जलवा आज भी जारी है। आइपीएल-10 में रविवार के पहले मुकाबले गुजरात लायंस की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया है। हालांकि उनकी टीम को इस मैच में हार ही नसीब हुई।

loksabha election banner

- मैकुलम का दम

मैकुलम ने आज वानखेड़े स्टेडियम पर मेजबान टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ धुआंधार पारी खेली। वो 44 गेंदों पर 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हुए। इस दौरान मैकुलम के बल्ले से 3 छक्के और 6 चौके निकले। मैकुलम और उनके साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (26 गेंदों पर नाबाद 48) के दम पर गुजरात लायंस का स्कोर 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन तक जा पहुंचा। जवाब में मुंबई ने आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और मैकुलम की मेहनत खराब हो गई।

- पिछले मैचों में भी किया था प्रभावित

मैकुलम ने इस सीजन का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला था जहां उन्होंने 24 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे मुकाबले में वो हैदराबाद के खिलाफ 5 रन पर ही आउट हो गए लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने वापसी की और पुणे के खिलाफ 32 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेल डाली। अब रविवार को मुंबई के खिलाफ आखिरकार वो पचासे तक पहुंच ही गए।

- लंबा सफर

मैकुलम ने आइपीएल में काफी लंबा सफर तय किया है। ये वही ब्रैंडन मैकुलम हैं जिन्होंने आइपीएल के पहले सीजन के पहले मुकाबले (2008) में ही शतक जड़ दिया था। बैंगलोर में मेजबान टीम के खिलाफ हुए उस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए मैकुलम ने 73 गेंदों पर 158 रनों की पारी खेली थी। यानी वो आइपीएल इतिहास के सबसे पहले मैन ऑफ द मैच भी बने थे। उसके बाद से मैकुलम पिछले 10 सालों में हर आइपीएल सत्र का हिस्सा रह चुके हैं। मैकुलम का सबसे सफल आइपीएल सीजन 2015 में देखने को मिला था जब उन्होंने 14 मैचों में 436 रन बनाए थे और उस सीजन में उनके नाम एक शतक (नाबाद 100) भी दर्ज हुआ था। आइपीएल इतिहास में मैकुलम अब तक 96 मैचों में 2587 रन बना चुके हैं जिसमें 2 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः 36 गेंदों पर शतक जड़ने वाला ये धुरंधर भी लौटा लय में

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.