Move to Jagran APP

टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने चल दी सबसे बड़ी चाल

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के लिए वेस्टइंडीज ने ये बड़ा कदम उठाया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 06:31 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 06:31 PM (IST)
टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने चल दी सबसे बड़ी चाल
टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने चल दी सबसे बड़ी चाल

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs WI test series: भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज गंवाने के बाद वेस्टइंडीज की नजर अब टेस्ट सीरीज पर है। मेजबान टीम अब टेस्ट सीरीज जीतकर अपनी इज्जत बचाने की कोशिश में है, लेकिन दुनिया कि नंबर एक टीम के खिलाफ ये आसान नहीं होगा। वेस्टइंडीज का टेस्ट सीरीज में भी बुरा हाल ना हो जाए इसके लिए बोर्ड ने दो पूर्व खिलाड़ियों को एक अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। टीम के दो पूर्व खिलाड़ी ब्रायन लारा (Brain Lara) और रारनरेश सरवन टेस्ट सीरीज के लिए कैरेबियाई खिलाड़ियों को तैयार करेंगे जिससे कि वो भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकें। 

loksabha election banner

लारा और रामनरेश सरवन पहले टेस्ट मैच यानी एंटीगा में खेले जाने वाले पहले मैच से पहले लगने वाले कैंप मं वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को बल्लेबाजी का गुर सिखाएंगे। आपको बता दें कि लारा और सरवन (Ramnaresh Sarwan) अपने-अपने वक्त में कमाल के बल्लेबाज रह चुके हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 22-26 अगस्त तक जबकि दूसरा मैच 30 अगस्त से तीन सितंबर तक खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच जमैका में खेला जाएगा। 

जेसन होल्डर की कप्तानी में वेस्टइंडीज को लगातार दो सीरीज में हार मिली थी। उनकी कोशिश तो ये जरूर होगी कि वो टेस्ट सीरीज ना गंवा दें। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अगर वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में भी रहा देते हैं तो वो पहले ऐसे कप्तान बन जाएंगे जिसकी अगुआई में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में उसकी ही धरती पर एक ही दौरे में हराया। वैसे भी कप्तान विराट कमाल की फॉर्म में हैं और उन्होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में लगातार शतक लगाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.