Move to Jagran APP

रणजी राउंड अप: बिहार की पहली पारी 60 रन पर सिमटी

उत्तराखंड ने बिहार की टीम को पहली पारी में केवल 60 रनों पर ही समेट दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 09:17 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 09:17 PM (IST)
रणजी राउंड अप: बिहार की पहली पारी 60 रन पर सिमटी
रणजी राउंड अप: बिहार की पहली पारी 60 रन पर सिमटी

देहरादून, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के पहले मुकाबले में मेजबान उत्तराखंड ने बिहार की टीम को पहली पारी में केवल 60 रनों पर ही समेट दिया। पहले दिन टॉस जीतकर उत्तराखंड ने बिहार को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। बिहार की टीम केवल 22.1 ओवर ही खेल पाई। मेजबान टीम की ओर से दीपक ढोपाला ने 13 रन देकर सबसे ज्यादा छह विकेट लिए। जवाब में उत्तराखंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 65 ओवर में सात विकेट पर 201 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज करन कौशल ने 91 और सौरभ रावत ने 64 रन की शानदार पारी खेली।

loksabha election banner

बंगाल ने बनाए 266 रन 

नादौन, जेएनएन : यहां अटल बिहारी स्टेडियम में एलीट ग्रुप-बी के मुकाबले में बंगाल ने मेजबान हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच के पहले दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 266 के स्कोर के साथ किया। बंगाल के लिए सबसे ज्यादा 55 रन कप्तान मनोज तिवारी ने बनाए। उनके अलावा अनुस्तूप मजूमदार ने 52 रनों का योगदान दिया। हिमाचल के लिए पंकज जायसवाल और रिषि धवन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

अच्छी शुरुआत के बाद झारखंड लड़खड़ाया

रांची, जेएनएन : असम के खिलाफ एलीट ग्रुप- सी मुकाबले में झारखंड की टीम अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकी। एक समय बिना विकेट खोए 108 रन बना कर बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही मेजबान टीम पहले दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 266 रन ही बना सकी। झारखंड की ओर से देवब्रत कुमार (43), नजीम सिद्दिकी (72) व उत्कर्ष सिंह (63) ने अच्छी बल्लेबाजी की। जेएससीए स्टेडियम में असम के कप्तान अमित सिन्हा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। स्टार बल्लेबाज सौरभ तिवारी बिना खाता खोले 128 के योग पर अरूप दास का शिकार बने, जबकि 151 के कुल योग पर इशांक जग्गी 15 रन बनाकर रंजीत माली की गेंद पर दास के हाथों शिकार हुए। दिन का खेल समाप्त होने तक उत्कर्ष सिंह 154 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 63 व अनुकूल रॉय 43 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाकर खेल रहे हैं। असम की ओर से माली ने 60 रन देकर दो विकेट लिए।

मुश्किल से बाहर निकला पंजाब

नई दिल्ली, जेएनएन : विशाखापत्तनम में एलीट ग्रुप-बी के मैच में पंजाब ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ खराब शुरुआत से बाहर निकल कर दिन का अंत छह विकेट पर 261 के स्कोर के साथ किया। पंजाब को यहां तक लाने में कप्तान मंदीप सिंह (68), सनवीर सिंह (नाबाद 63), युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (56) का अहम योगदान रहा। पंजाब ने चार रन के कुल स्कोर पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद इन तीनों बल्लेबाजों ने टीम को संभाला। सनवीर के साथ अर्पित पन्नू 13 रन बनाकर खेल रहे हैं। आंध्र प्रदेश के लिए बंदारू अयप्पा ने तीन और कर्ण शर्मा ने दो विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.