नई दिल्ली, जेएनएन। हाल ही में महेंद्र सिंह धौनी को जब वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया तो कई सवाल उठने लगे। क्रिकेट के मोहल्लों में कयास लगने लगे कि शायद अब धौनी का करियर खत्म हो गया है।

कई लोगों का तो मानना था कि शायद धौनी को वर्ल्डकप के लिए भी नहीं चुना जाएगा या वह खुद ही संन्यास का फैसला ले लेंगे। अब जब से धौनी को बाहर किया गया है तब से फैंस के मन में डर सा बैठ गया है। चलिए अब हम आपके डर को दूर करते हैं और बता देते हैं कि वह अभी यानी 2019 वर्ल्डकप से पहले संन्यास नहीं लेने वाले हैं।

ये बात हम नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कही। विराट ने कहा कि धौनी को लेकर लोग फालतू की बाते कर रहे हैं और वह अभी संन्यास नहीं ले रहे हैं। कोहली ने कहा कि धौनी टीम इंडिया के अभिन्न अंग है और वर्ल्डकप में वह जरूर खेलेंगे।

जब कोहली से धौनी को टी-20 सीरीज में बाहर करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि धौनी खुद ही युवाओं को मौका देना चाहते हैं। कप्तान के अनुसार धौनी रिषभ पंत को टी-20 में ज्यादा से ज्यादा मौका देने की बात कर रहे हैं। अगर कोहली के बयान को समझा जाए तो मतलब धौनी खुद ही टी-20 टीम से बाहर हुए हैं ना कि उन्हें टीम से बाहर किया गया है।

साल 2018 में धौनी के बल्ले से 19 मैच में करीब 25 की औसत से 252 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी केवल 68.10 का ही रहा। ये उनके पूरे करियर का सबसे खराब स्ट्राइक रेट है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करे

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप