Move to Jagran APP

India vs Pakistan: बीच मैच में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर

ICC Cricket World Cup 2019 India vs Pakistan Match टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हो गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 09:09 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 12:04 AM (IST)
India vs Pakistan: बीच मैच में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर
India vs Pakistan: बीच मैच में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs Pakistan Match: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए। भुवनेश्वर कुमार अपना तीसरा ओवर भी नहीं पूरा कर सके और मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद खबर आ गई कि भुवनेश्वर कुमार अब इस मैच में आगे गेंदबाजी नहीं करा पाएंगे। इस तरह से बीच मैच में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है क्योंकि टीम केवल दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान को जीत के लिए 337 रन का लक्ष्य मिला। पाकिस्तान जब अपनी पारी की शुरुआत करने आया तो माहौल ठीक था। भुवनेश्वर कुमार ने भारत की ओर से पहला ओवर समाप्त किया। 

इसके बाद भुवी ने अपना दूसरा और पारी का तीसरा ओवर भी अच्छी तरीके से खत्म किया। लेकिन जब भुवनेश्वर कुमार अपना तीसरा ओवर लेकर आए तो चौथी गेंद के बाद वे गेंदबाजी करने में असमर्थ नज़र आए। इसके बाद वे टीम के फीजियो पैट्रिक फरहार्ट के पास चले गए। लेकिन, ड्रैसिंग रूम से जो खबर आई वो टीम इंडिया के लिए कम से कम इस मुकाबले में चिंता का विषय है।

दरअसल, भुवनेश्वर कुमार को पैर में हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है। इस वजह से वे इस मुकाबले में आगे गेंदबाजी नहीं करा पाएंगे। भुवनेश्वर ने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 2.4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 8 रन दिए। भुवी का ओवर विजय शंकर ने खत्म किया जिन्होंने इमाम उल हक को बाहर भेज दिया। लेकिन, टीम इंडिया इस बात से परेशान होगी कि भुवी के डेथ ओवर कौन कराएगा। 

रिपोर्ट्स की मानें तो इस इंजरी से उबरने के लिए भुवनेश्वर कुमार को 6 दिन का समय लगेगा। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार 22 जून को अफगानिस्तान खिलाफ साउथैंप्टन में होने वाले मुकाबले से भी बाहर हो सकते हैं। हालांकि, इस बीच उनके पास इस चोट से उबरने का मौका है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.