Move to Jagran APP

फर्जी कार्ड से आइपीएल में घुसे दो लोग गिरफ्तार, मैदान में सफाई कर्मचारी की मदद से सट्टेबाजी का अंदेशा

अरुण जेटली स्टेडियम से आइपीएल मैच के दौरान दो बुकी को गिरफ्तार किया है। दोनों फर्जी एक्रीडेशन कार्ड पर दो मई को हुए मैच के बीच स्टेडियम में दाखिल हुए थे। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का मैच चल रहा था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 08:02 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 08:08 PM (IST)
फर्जी कार्ड से आइपीएल में घुसे दो लोग गिरफ्तार, मैदान में सफाई कर्मचारी की मदद से सट्टेबाजी का अंदेशा
मैदान में सफाई कर्मचारी की मदद से सट्टेबाजी का अंदेशा (एपी फोटो)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मध्य जिला पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने अरुण जेटली स्टेडियम से आइपीएल मैच के दौरान दो बुकी को गिरफ्तार किया है। दोनों फर्जी एक्रीडेशन कार्ड पर दो मई को हुए मैच के बीच स्टेडियम में दाखिल हुए थे। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का मैच चल रहा था। पुलिस ने दोनों की पहचान कृष्ण गर्ग और मनीष कंसल के रूप में की है।

prime article banner

कृष्ण गर्ग दिल्ली के स्वरूप नगर का रहने वाला है, जबकि मनीष कंसल पंजाब के जालंधर स्थित गगन विहार का रहने वाला है। इस पूरे मामले की विस्तृत जांच के लिए दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने जांच शुरू की है। बताया जा रहा है कि यह मामला एक बड़े गिरोह से जुड़ा हुआ हो सकता है। मैच फिक्स करने की बात भी सामने आ रही है। हालांकि अभी पुलिस अधिकारी इस मामले में जांच में जुटे हुए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गत दो मई को अरुण जेटली स्टेडियम में आइपीएल मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। इस मैच के दौरान दो संदिग्ध लोगों को ड्यूटी पर तैनात पुलिसकíमयों ने वीआइपी लाउंज के पास देखा। उनकी वहां मौजूदगी देखकर पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने जब दोनों से स्टेडियम में मौजूद होने का कारण पूछा तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इसके बाद कृष्ण गर्ग नामक युवक ने पुलिसकíमयों को बताया कि उसके पास वैलिड कार्ड है, लेकिन जब पुलिसकर्मी ने जांच की तो वह फर्जी निकला। पुलिस ने बताया कि दोनों फर्जी कार्ड से स्टेडियम के अंदर दाखिल हुए थे। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने फर्जी कार्ड सट्टा खेलने के लिए बनवाया था। फिलहाल दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एफआइआर दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया और अदालत के समक्ष पेश कर पांच दिन की रिमांड पर लिया है। 

मैदान में सफाई कर्मचारी की मदद से सट्टेबाजी का अंदेशा : खंडवावाला

नई दिल्ली, प्रेट्र। बीसीसीआइ की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) के प्रमुख शब्बीर हुसैन शेखदम खंडवावाला ने आशंका जताई कि यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आइपीएल मैचों में कथित सटोरियों को एक सफाई कर्मचारी पिच-साइडिंग के जरीये मदद कर रहा था।

पिच-साइडिंग की मदद से गेंद-दर-गेंद सट्टेबाजी की जाती है। इसमें मैच और टेलीविजन पर उसके प्रसारण के बीच लगने वाले समय का सट्टेबाज फायदा उठाते हैं। मैदान में मौजूद व्यक्ति सट्टेबाजों को टेलीविजन पर प्रसारण से कुछ पल पहले ही अगली गेंद के नतीजे की जानकारी दे देता है। गुजरात पुलिस के इस पूर्व महानिदेशक ने बुधवार को कहा, 'एसीयू के एक अधिकारी ने इस मामले में एक व्यक्ति को पकड़ा और उसका विवरण दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है। वह संदिग्ध अपराधी हालांकि अपने दोनों मोबाइल फोन छोड़कर भागने में सफल रहा। एसीयू ने दिल्ली पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करा दी है।

दिल्ली पुलिस ने एसीयू की जानकारी पर एक अन्य मामले में कोटला से दो लोगों को गिरफ्तार किया। दो अलग-अलग दिनों में ये लोग कोटला पहुंचने में कामयाब रहे। जो वहां से भागने में सफल रहा, वह सफाई कर्मचारी बनकर आया था। हमारे पास हालांकि उसका सारा विवरण है, क्योंकि वह टूर्नामेंट के लिए काम कर रहा था। उसका आधार कार्ड विवरण दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है। मुझे पूरा विश्वास है कि एक-दो दिन में उसे भी दबोच लिया जाएगा। वह 100 या कुछ हजार रुपये के लिए काम करने वाला छोटा मोहरा होगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.