नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को उनके बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है। लगातार शानदार खेल दिखाकर टीम को की यादगार जीत दिलाने वाले स्टोक्ट को इंग्लैंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट टीम की कप्तानी का जिम्मा देने का फैसला लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में वह कप्तानी का भार उठाएंगे। नियमित कप्तान जो रूट निजी कारणों के टीम के साथ नहीं होंगे।

इंग्लैंड को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्ट को वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट में कप्तानी का जिम्मा सौपने का फैसला लिया गया है। मंगलवार को ईसीबी ने जो रूट की जगह उनको टीम का यह जिम्मेदारी भरा काम सौंपा गया।

इरफान पठान का बयान, मेरा करियर ग्रेग चैपल ने बर्बाद नहीं किया, सचिन तेंदुलकर के सुझाव पर हुआ था सबकुछ

जानकारी के मुताबिक रूट ने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए क्रिकेट बोर्ड से छुट्टी मांगी थी जिसे मंजूर कर लिया गया है। ईसीबी ने बयान में बताया, "डरहम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जुलाईंं में टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया गया था और वो रूट के सहायक साथ काम करते रहे है पहली बार साउथैप्टन में टीम की कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे।"

जोस बटलर को जो लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम में उप कप्तान का जिम्मा संभालते हैं टेस्ट में यह भूमिका निभाएंगे। बोर्ड ने बताया कि जब रूट अस्पताल से वापस लौटेंगे तो सात दिन के लिए उनको अपने आप को आइसोलेट करना होगा। इसके बाद ही वह टीम के साथ जुड़ पाएंगे। वह दूसरे टेस्ट मैच के पहले टीम के साथ जुड़ेंगे। यह मैच 13 जुलाई से ओल्ट टैफर्ड में खेला जाना है।

नितिन मेनन ICC एलीट पैनल में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय, क्या होता ये एलीट पैनल

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस