Move to Jagran APP

मुझसे बेहतर हैं स्टोक्स : बॉथम

दुनिया के महान ऑलराउंडरों में शुमार इंग्लैंड के इयान बॉथम ने हमवतन बेन स्टोक्स को 24 की ही उम्र में अपने से बेहतर खिलाड़ी बताया है। स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2016 07:33 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2016 07:37 PM (IST)
मुझसे बेहतर हैं स्टोक्स : बॉथम

केपटाउन। दुनिया के महान ऑलराउंडरों में शुमार इंग्लैंड के इयान बॉथम ने हमवतन बेन स्टोक्स को 24 की ही उम्र में अपने से बेहतर खिलाड़ी बताया है। स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड बॉथम के नाम था। स्टोक्स ने 163 गेंदों पर दोहरा शतक पूरा किया, जबकि बॉथम ने 220 गेंदों में यह कारनामा किया था।

loksabha election banner

हालांकि बॉथम जब 25 वर्ष के थे, तब उनके नाम छह टेस्ट शतक दर्ज थे। साथ ही उन्होंने 14 बार पांच विकेट अपने खाते में डाल लिए थे, जबकि स्टोक्स ने 24 साल की उम्र में तीन शतक बनाए हैं और दो बार पांच विकेट झटके हैं। बॉथम ने स्टोक्स की तारीफ करते हुए कहा है, '24 की उम्र में एक खिलाड़ी के तौर पर वह मुझसे बेहतर हैं। मैंने जो किया वह कल की बात है, उन्होंने जो किया है वह आज की बात है। उनकी महारत किसी एक क्षेत्र में नहीं है, बल्कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही श्रेत्रों में है। उनकी गेंदबाजी मौजूदा स्तर से बेहतर हो सकती है। वह गेंद को स्विंग करा सकते हैं वह एक शानदार श्रेत्ररक्षक भी है।

बॉथम को अपने रिकॉर्ड टूटने का कोई मलाल नहीं है। उन्होंने स्टोक्स को एंड्रयू फ्लिंटाफ से भी बेहतर बताया है। लेकिन इन सभी आंकड़ों को दरकिनार करते हुए बॉथम ने कहा, 'यह रिकॉर्ड पिछले 33 वर्षों से मेरे नाम था, जिसे एक न एक दिन टूटना ही था। मैंने स्टोक्स की बल्लेबाजी देखी। मैंने जब पहली बार उन्हें खेलते देखा था, तभी से मैं उनका कायल हूं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.