नई दिल्ली, प्रेट्र। इंग्लैंड को पहली बार वनडे में विश्व चैंपियन बनाने वाले बेन स्टोक्स के द्वारा भारत की हार को लेकर दिए गए बयान को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सिकंदर बख्त भी कूद पड़े हैं। उन्होंने पुराना वीडियो शेयर करते हुए भारत पर जानबूझकर हारने का आरोप लगा दिया।

बेन स्टोक्स ने इस राजनीतिक बयान को देखा तो जवाब देने से खुद को रोक नहीं सके। स्टोक्स ने कहा कि आप इसे नहीं ढूंढ पाएंगे, क्योंकि मैंने ऐसा कभी कहा ही नहीं कि भारत जानबूझकर हारा। इसे ही तो कहते हैं शब्दों के साथ खेलना या क्लिक बेट। आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने अपनी किताब ऑन फायर में लिखा कि वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जीतने की कोशिश ही नहीं की। 

उन्होंने इस मैच को लेकर विराट कोहली व रोहित शर्मा की साझेदारी पर भी सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा कि मध्यक्रम में इन दोनों में ऐसी बल्लेबाजी की जिससे भारत का रनरेट काफी उपर हो गया और बाद में चीजों को संभालना आसान नहीं रहा। यही नहीं विराट वो रोहित की बल्लेबाजी के अलावा उन्होंने एम एस धौनी की बल्लेबाजी पर भी सवाल उठा दिए। 

स्टोक्स ने कहा कि भारत की जीत के लिए आखिरी 5 ओवर में 14 की रन रेट से रन चाहिए थे, लेकिन धौनी ने उस अहम वक्त पर शॉट ही नहीं लगाए। धौनी के साथ केदार जाधव खेल रहे थे, लेकिन किसी ने भी बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश नहीं की और इंग्लैंड की पूरी टीम भी धौनी की इस रवैये को देखकर हैरान थी। अब सारी बातें अपनी किताब में लिखने के बाद बेन स्टोक्स किस आधार पर सफाई दे रहे हैं कि उन्होंने भारत पर जानबूझकर हारने का आरोप नहीं लगाया तो ये बात समझ से परे है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस