नई दिल्ली, जेएनएन। Indian Cricketers Birthday on 6th December: आज यानी 6 दिसंबर 2019 को भारतीय टीम के खिलाड़ियों का बल्क में जन्मदिन है। एक ही दिन भारत के पांच खिलाड़ियों का जन्मदिन है, जिसमें से चार खिलाड़ी एक्टिव हैं, जबकि एक खिलाड़ी ने संन्यास लिया हुआ है। हैरान करने वाली बात ये है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने सिर्फ 4 खिलाड़ियों को विश किया है।

दरअसल, 6 दिसंबर को टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह, मौजूदा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और करुण नायर का जन्मदिन होता है, लेकिन बीसीसीआइ ने इसमें से एक खिलाड़ी को छोड़कर सिर्फ चार खिलाड़ियों को बर्थडे ब्वॉय बताया है और उन्हें जन्मदिन विश किया है। BCCI ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जो 24 सेकेंड का है, जिसमें 4 खिलाड़ियों का जिक्र है।

ये चार खिलाड़ी हैं BCCI के वीडियो में

बीसीसीआइ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए इस वीडियो में सबसे पहले रवींद्र जडेजा अपनी तलवारबाजी दिखा रहे हैं, जो अक्सर बल्ले के साथ अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद करते हैं। इसके बाद वीडियो में जसप्रीत बुमराह नज़र आ रहे हैं, जो विकेट लेने के बाद सेलिब्रेशन कर रहे हैं। तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर हैं, जो अर्धशतक के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। वहीं, आखिर में टेस्ट में तिहरा शतक जड़ने वाले करुण नायर हैं। देखें वीडियो

यहां तक कि बीसीसीआइ ने इस वीडियो के कैप्शन में जो बात लिखी है उसके मुताबिक भी टीम के चार खिलाड़ियों का बर्थडे है, लेकिन सच ये नहीं है। हो सकता है कि बीसीसीआइ आरपी सिंह को भूल गई हो या फिर ऐसा भी हो सकता है कि बीसीसीआइ ने सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया हो जो क्रिकेट में एक्टिव हैं। ऐसे में आरपी सिंह की जगह इसमें नहीं बनती क्योंकि वे क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कह चुके हैं।

Edited By: Vikash Gaur