नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने कोलकाता में 22 से 26 अप्रैल के बीच होने वाली आइसीसी वार्षिक बोर्ड बैठक के दौरान इस शहर में आइपीएल मैच का आयोजन करने का विश्व की शीर्ष क्रिकेट संस्था का आग्रह नामंजूर कर दिया।

आइसीसी की लंबे अंतराल के बाद कोलकाता में बैठक हो रही है। यह बैठक आइपीएल टूर्नामेंट के दौरान होगी और इसलिए विश्व संस्था चाहती थी कि उसके सदस्य कम से कम कोलकाता नाइटराइडर्स के एक मैच को देख पाए। बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि हां आइसीसी की तरफ से विशेष आग्रह किया गया था, क्योंकि वे चाहते हैं कि उनके प्रतिनिधि आइपीएल का एक मैच देखें, लेकिन 22 से 26 अप्रैल के बीच केकेआर का ईडन गार्डंस में कोई मैच नहीं है। केकेआर अपना घरेलू मैच 16 अप्रैल को खेलेगा और उसके बाद ईडन गार्डंस पर उसका अगला मैच तीन मई को होगा, जबकि 22 से 26 अप्रैल के बीच हैदराबाद, मुंबई, इंदौर, बेंगलुरु और जयपुर में मैच होंगे।

अधिकारी ने कहा कि अगर हम कार्यक्रम बदलते तो इसका असर मैचों के संपूर्ण कार्यक्रम पर पड़ता। इसलिए हमने उनसे कहा कि एक मैच के लिए कार्यक्रम बदलना संभव नहीं है। इस बीच पता चला है कि पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी की बैठक में उपस्थिति को लेकर असमंजस बना हुआ है। बैठक कोलकाता में हो रही है, लेकिन हो सकता है कि सेठी को वर्तमान स्थिति को देखकर भारतीय वीजा न मिल पाए।

अधिकारी ने कहा कि अगर सेठी को वीजा नहीं मिलता है, तो यह सितंबर में एशिया कप के दौरान पाकिस्तानी टीम को वीजा मिलने की संभावना को लेकर भी संकेत हो सकता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस