Move to Jagran APP

महिला क्रिकेट में बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाने पर जोर देगा BCCI, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था खराब प्रदर्शन

तेज गेंदबाज झूलन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल सकी थी जिसमें भारत को 0-3 से पराजय झेलनी पड़ी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 08:24 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 09:19 PM (IST)
महिला क्रिकेट में बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाने पर जोर देगा BCCI, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था खराब प्रदर्शन
महिला क्रिकेट में बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाने पर जोर देगा BCCI, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था खराब प्रदर्शन

नई दिल्ली, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे चैंपियनशिप मैचों में करारी हार के बाद बीसीसीआइ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाने की प्रक्रिया को तेज करेगा।

loksabha election banner

चयनकर्ताओं को तेज गेंदबाजों, स्पिनरों और विकेटकीपरों का पूल तैयार करने के लिए कहा गया है जिनको इस महीने के आखिर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शुरू हो रहे शिविर में परखा जाएगा। मिताली राज और झूलन गोस्वामी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है और बोर्ड को उनके विकल्प तलाशने होंगे। तेज गेंदबाज झूलन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल सकी थी जिसमें भारत को 0-3 से पराजय झेलनी पड़ी।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना इडुलजी, मिताली (वनडे कप्तान), हरमनप्रीत कौर (टी-20 कप्तान), हेमलता काला (चयन समिति प्रमुख) और प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी (समन्वयक) की महिला समिति की बैठक 28 मार्च को होगी जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के शर्मनाक प्रदर्शन पर चर्चा की जाएगी।

इडुलजी ने कहा, 'हमें अच्छे तेज गेंदबाजों और स्पिनरों की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से यह स्पष्ट हो गया। उन्होंने हमारे स्पिनरों को आसानी से खेला जबकि हमारी टीम उनके खिलाफ संघर्ष करती दिखी। हमें बल्लेबाजी में और आक्रामकता की जरूरत है। घरेलू क्रिकेट के ढांचे में हालिया बदलाव और अंडर-16 वर्ग जोड़ने के बाद अब चीजें ढर्रे पर आ जाएंगी लेकिन अभी भी पूर्वोत्तर समेत देश के चारों ओर से प्रतिभाओं की तलाश की जरूरत है।'

इंग्लैंड ने भारत ए टीम को हराया

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को यहां टी-20 अभ्यास मैच में भारत ए को छह विकेट से शिकस्त दी। मेहमान टीम की भारत ए के खिलाफ यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले इंग्लिश टीम ने सोमवार को भारत ए को पहले अभ्यास मैच में 45 रनों से हराया था। भारतीय महिला टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर सिर्फ 85 रन ही बना सकी।

जवाब में इंग्लिश टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 210 रन बनाए। इस अभ्यास मैच में इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अपने जमकर अपने हाथ खोले लेकिन मेजबान टीम ने निराश किया। भारत ए की तरफ से सिर्फ वेलस्वामी वनीता ही 40 का स्कोर कर पाई जबकि चार बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सकी। इंग्लैंड की तरफ से कैटी जॉर्ज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में छह रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि नताली सिवर (54) रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.