मुंबई। बीसीसीआइ की विशेष साधारण सभा (एसजीएम) रविवार 4 अक्टूबर को मुंबई में होगी। इस बैठक में बोर्ड के नए अध्यक्ष का चुनाव होना है।

खबरों के मुताबिक बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विशेष साधारण सभा (एसजीएम) रविवार को होगी और इसके लिए अधिकांश राज्य इकाइयों को सूचना दे दी गई है। यदि किसी कारण यह उस दिन नहीं हो पाई तो सोमवार को इसका आयोजन किया जाएगा। किसी को अंदाजा लगाने की जरूरत नहीं है कि शशांक मनोहर दूसरी बार बीसीसीआइ के अध्यक्ष बन सकते हैं।

आइसीसी चेयरमैन एन. श्रीनिवास ऐसा उम्मीदवार ढूंढ रहे हैं जो मनोहर को टक्कर दे सके। सूत्रों के अनुसार एसजीएम की आधिकारिक सूचना सभी राज्य इकाइयों को एकाध दिन में दे दी जाएगी। वैसे अधिकांश राज्यों को फोन पर इसकी सूचना दी जा चुकी है। बीसीसीआइ में सत्तारूढ दल इस बात को लेकर सतर्क है कि एन श्रीनिवासन गुट अभी भी ऐन मौके पर कुछ धमाका कर सकता है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के बॉस शरद पवार द्वारा गठबंधन के प्रस्ताव को अचानक ठुकराने से आहत श्रीनिवासन अभी भी मनोहर को चुनौती देने के लिए किसी सशक्त उम्मीदवार की तलाश में है।

पवार और वित्तमंत्री अरूण जेटली भले ही शशांक मनोहर को अध्यक्ष बनाने के लिए एकमत हो चुके हैं, लेकिन पूर्व क्षेत्र में मनोहर के नाम पर एक राय नहीं है। वैसे तो बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ही बीसीसीआइ अध्यक्ष पद के लिए मनोहर के नाम का प्रस्ताव करेंगे, लेकिन पूर्व क्षेत्र के कुछ राज्य पाला बदल सकते है।
एटलेटिको डी कोलकाता के सहमालिक गांगुली 3 अक्टूबर को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के शुभारंभ समारोह में चेन्नई में शामिल होंगे। लेकिन वे रविवार को मुंबई पहुंचेंगे, जहां बीसीसीआइ की एसजीएम होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern