Move to Jagran APP

कोरोना नहीं इस कारण से यूएई में आयोजित होगा IPL 2021, बीसीसीआइ सेक्रेटरी जय शाह ने बताया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के शेष मैचों के आयोजन के निर्णय के पीछे कोरोना की जगह मानसून का हवाला दिया।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 09:33 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 09:33 PM (IST)
कोरोना नहीं इस कारण से यूएई में आयोजित होगा IPL 2021, बीसीसीआइ सेक्रेटरी जय शाह ने बताया
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह।

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के शेष मैचों के आयोजन के निर्णय के पीछे कोरोना की जगह मानसून का हवाला दिया। बीसीसीआइ ने शनिवार को यूएई में आइपीएल के बचे हुए मैचों को पूरा करने की योजना की घोषणा की और कहा कि भारत में मानसून के मौसम (सितंबर-अक्टूबर) को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

prime article banner

जय शाह ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा, 'देखिए हमने यूएई में आइपीएल कराने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि भारत में मानसून के कारण सितंबर में मैच कराना संभव नहीं होगा और इसलिए हम आइपीएल को यूएई ले जा रहे हैं। हम बारिश की मौसम के कारण ही आइपीएल को यूएई में ले जा रहे हैं, क्योंकि मानसून के समय हम यहां आइपीएल का आयोजन नहीं कर सकते हैं। हम सितंबर में मुंबई या अहमदाबाद या किसी अन्य स्थान पर मानसून के समय आइपीएल कैसे आयोजित कर सकते हैं? ... इसका कोई मतलब नहीं है।'

बीसीसीआइ सचिव ने आगे टी 20 विश्व कप के बारे में बात की, जो अक्टूबर में भारत में होने वाला है। उन्होंने कहा कि बोर्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के साथ चर्चा करने के बाद ही कोई फैसला करेगा। उन्होंने कहा, 'जहां तक टी 20 विश्व कप का सवाल है, हम आइसीसी से समय मांगेंगे और बाद में फैसला करेंगे। अभी तक हम सुरक्षित क्षेत्र में टूर्नामेंट आयोजित कराने की कोशिश में हैं और हम देखेंगे कि आगामी दिनों में स्थिति कैसी रहती है। अभी के लिए मैं केवल यही कह सकता हूं कि आइसीसी से समय मांगा जाएगा और उसके अनुसार निर्णय लिया जाएगा।' बता दें कि इस महीने की शुरुआत में भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों और फ्रेंचाइजियों के कुछ खिलाडि़यों और स्पोर्ट स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने के कारण ही इस लीग को बीच में रोक दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.