नई दिल्ली। बीसीसीआइ ने आज साफ कर दिया कि वो एस.श्रीसंत और अंकित चवान पर लगाए गए प्रतिबंध को नहीं हटाएगा। बोर्ड के मुताबिक इस मामले में दोबारा विचार करने का अब कोई सवाल नहीं है। सवाल यही है कि क्या कोर्ट से राहत मिलने के बावजूद अब ये खिलाड़ी कभी मैदान पर नहीं लौट पाएंगे?

गौरतलब है कि कोर्ट ने आइपीएल 2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत, चवान और अजीत चंडीला सहित 36 दोषियों को बरी कर दिया था लेकिन बोर्ड ने इस मामले में अपनी जांच भी करवाई थी जिसमें ये खिलाड़ी दोषी पाए गए थे जिसके बाद उन पर बैन लगा दिया गया था। बेशक कोर्ट ने इन खिलाड़ियों को राहत दे दी लेकिन बीसीसीआइ नरम पड़ता नजर नहीं आ रहा है। केरल क्रिकेट संघ ने बीसीसीआइ को पत्र लिखकर श्रीसंत को दोबारा खेलने देने की इजाजत देने की मांग की थी जबकि अंकित चवान ने खुद बोर्ड को पत्र लिखकर राहत मांगी थी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, 'इस मामले में बीसीसीआइ की अनुशासनात्मक समिति द्वारा लिया गया पुराना फैसला बरकरार रहेगा। जो कार्रवाइ इन खिलाड़ियों पर की गई थी वो इन खिलाड़ियों के अनुशासन तोड़ने और एंटी करप्शन यूनिट की रिपोर्ट का नतीजा था इसलिए प्रतिबंध का वो फैसला जारी रहेगा।' गौरतलब है कि इन तीनों क्रिकेटरों को जांच के दौरान कुछ समय जेल में भी बिताना पड़ा था। तीनों में श्रीसंत और चवान पर बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंध लगाया था जबकि चंडीला की सुनवाई अभी जारी है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस