Move to Jagran APP

सीओए के काम करने के तरीके पर बीसीसीआइ ने उठाए सवाल

बीसीसीआइ के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि राहुल जौहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच स्वंतत्र पैनल से कराई जानी चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 07:46 PM (IST)
सीओए के काम करने के तरीके पर बीसीसीआइ ने उठाए सवाल
सीओए के काम करने के तरीके पर बीसीसीआइ ने उठाए सवाल

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि राहुल जौहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच स्वंतत्र पैनल से कराई जानी चाहिए। इसके साथ ही इस अधिकारी ने निष्पक्षता के हित में जौहरी के इस्तीफे की मांग की। जौहरी ने आरोपों पर अपना जवाब सौंप दिया है या नहीं, इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है।

prime article banner

प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय और बीसीसीआइ की आंतरिक शिकायत समिति के सदस्य और वकील करीना कृपलानी ने भी अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है कि जौहरी ने अपना जवाब सौंप दिया है या फिर सात दिन की समयसीमा खत्म होने के बाद और समय मांगा है। यह पूछने पर कि क्या समिति इस मुद्दे पर जौहरी से सवाल पूछेगी, कृपलानी ने कहा कि यह कानूनी मसला है और मैं इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा। बीसीसीआइ के कम से कम दो सीनियर अधिकारियों ने सीओए द्वारा इस मुद्दे को निपटाने के तरीके पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जो प्रक्रिया अपनाई गई, वह पारदर्शी नहीं थी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मैं यह जानना चाहूंगा कि सीओए अपनी जांच में पारदर्शिता क्यों नहीं दिखा रहा है? ये गंभीर आरोप हैं और सीओए को एक स्वतंत्र संस्था को नियुक्त करके निष्पक्ष जांच करानी चाहिए। अधिकारी ने कहा कि हम सबको और बीसीसीआइ के अधिकारियों को सीओए की जांच पर भरोसा क्यों करना चाहिए? जौहरी सीओए को रिपोर्ट कर रहे हैं और उचित यही होता कि उन्हें खुद को जांच से अलग कर देना चाहिए था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोढ़ा समिति बीसीसीआइ से पारदर्शिता के जिन आधारभूत सिद्धांतों का पालन कराना चाहती थी, सीओए उन्हीं का उल्लंघन कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.