Move to Jagran APP

सौरव गांगुली ने बताया अगली वनडे सीरीज के लिए कौन करेगा टीम इंडिया का ऐलान, जानिए

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कौन करेगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 09:58 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 09:58 AM (IST)
सौरव गांगुली ने बताया अगली वनडे सीरीज के लिए कौन करेगा टीम इंडिया का ऐलान, जानिए
सौरव गांगुली ने बताया अगली वनडे सीरीज के लिए कौन करेगा टीम इंडिया का ऐलान, जानिए

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है। यहां भारत और मेजबान कीवी टीम के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद इन दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज होनी है। टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है, जबकि टेस्ट सीरीज के लिए अभी टीम का फैसला होना है।

loksabha election banner

इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि इस(न्यजीलैंड के खिलाफ) टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन कौन करेगा और मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कौन सी चयन समिति करेगी। दिल्ली में आयोजित आइपीएल से जुड़ी मीटिंग के बाद सौरव गांगुली ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम का चयन पहले ही हो चुका है, जो एमएसके प्रसाद वाली चयन समिति ने किया है। 

नई चयन समिति करेगी टीम का चयन

गांगुली ने ये भी खुलासा किया है कि अब दक्षिण अफ्रीका की वनडे सीरीज के लिए टीम चुनने से पहले नई चयनसमिति की बैठक होगी। मालूम हो कि चार वर्ष पूरे होने के कारण सीनियर चयनसमिति से मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा बाहर हो गए हैं। इनकी जगह दो नए चयनकर्ताओं की एंट्री होनी है। लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, अजीत अगारकर, राजेश चौहान और वेंकटेश प्रसाद इन दोनों की जगह लेने के प्रमुख दावेदार हैं।

गांगुली ने कहा कि छांटे हुए खिलाडि़यों के इंटरव्यू जल्द ही किए जाएंगे। पहले तय किया गया था कि इनको चुनने वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में मदनलाल, गौतम गंभीर और सुलक्षणा नायक होंगे लेकिन गांगुली ने कहा कि हमने गौतम की जगह किसी और को रखने के बारे में तय कर लिया है और जल्द ही इस कमेटी की घोषणा की जाएगी। उन्होंने साथ ही बताया कि हार्दिक पांड्या अभी मैच फिट नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.