कोलकाता, खेल संवाददाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अगले अध्यक्ष बनने जा रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मंगलवार शाम कोलकाता लौटने पर ईडन गार्डेंस स्टेडियम स्थित बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के मुख्यालय में भव्य स्वागत किया गया।

करीबी लोगों के बीच 'महाराज' के नाम से मशहूर सौरव के लिए ईडन को शानदार ढंग से सजाया गया था। स्टेडियम के क्लब हाउस के गेट पर फूलों का द्वार तैयार किया गया था। एलईडी लाइट लगाई गई थी।

कैब के पदाधिकारी सुबह से ही अपने अध्यक्ष के लौटने का इंतजार कर रहे थे, जो अब बीसीसीआइ की भी कमान संभालेंगे। सौरव शाम को मुंबई से कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। वहां बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक मौजूद थे, जो 'दादा' कहकर नारे लगा रहे थे।

सौरव वहां से सीधे ईडन गार्डेंस के लिए रवाना हो गए। कैब मुख्यालय के गेट पर पहुंचते ही उनपर पुष्प वर्षा की गई और आतिशबाजी भी हुई। कैब पदाधिकारियों ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। सौरव के बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने की खुशी में 1एक केक भी लाया गया था, जिसे दादा ने काटा।

सेमीफाइनल और फाइनल में टीम अच्छा नहीं कर पा रही

दमदम हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में कोलकाता के राजकुमार कहे जाने वाले सौरव गांगुली ने फिर कहा कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। उम्मीद है कि वे अच्छा काम कर पाएंगे। उन्होंने दोहराया कि उनकी प्राथमिकता प्रथम श्रेणी का क्रिकेट ही होगी।

सौरव ने कहा कि प्रथम श्रेणी का क्रिकेट बेहद महत्वपूर्ण है। यह दरअसल आधार है। हम सिर्फ शीर्ष स्तर पर ध्यान देते आ रहे हैं। टीम इंडिया के प्रदर्शन पर दादा ने कहा कि टीम अच्छा कर रही है। बड़े टूर्नामेंटों में भी अच्छा प्रदर्शन है, हालांकि सेमीफाइनल व फाइनल में उस तरह से प्रदर्शन नहीं कर पा रही। इसके लिए विशेष योजना तैयार करनी होगी।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप