Move to Jagran APP

IPL 2023 Auction: आइपीएल 2023 को लेकर BCCI बना रही है योजना, इसी साल की जा सकती है ऑक्शन प्रक्रिया

IPL 2023 Auction इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के ऑक्शन को लेकर एक अपडेट आई है। क्रिकबज के अनुसार आइपीएल के अगले सीजन का ऑक्शन दिसंबर के मध्य में किया जाएगा। हालांकि इस बात की आधिकारिक जानकारी नहीं है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 03:59 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 03:59 PM (IST)
IPL 2023 Auction: आइपीएल 2023 को लेकर BCCI बना रही है योजना, इसी साल की जा सकती है ऑक्शन प्रक्रिया
IPL 2023 Auction: आइपीएल 2023 ऑक्शन (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फोर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के ऑक्शन की योजना बना रही है। यह ऑक्शन दिसंबर के मध्य में आयोजित किया जाएगा। हालांकि इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। क्रिकबज की रिपोर्ट्स की मानें तो 16 दिसंबर के दिन ऑक्शन का आयोजन किया जा सकता है। फ्रेंचाइजी के बीच हाल ही में की गई अनौपचारिक बातचीत के दौरान बीसीसीआई/आइपीएल अधिकारियों से इस बात का संकेत मिला है।

loksabha election banner

यह एक मिनी ऑक्शन होगा लेकिन यह कहां होगा इसको लेकर अभी कोई स्थान तय नहीं किया गया है। लीग के तारीखों का पता नहीं है लेकिन यह संभवत: मार्च के चौथे सप्ताह में Home-away फॉर्मेट में आयोजित हो सकता है। ऑक्शन के लिए सैलेरी पर्स 95 करोड़ रुपये होगा, जो पिछले साल से 5 करोड़ अधिक है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक टीम के पास शुरुआत में कम से कम 5 करोड़ रुपये होंगे। अगर कोई फ्रैंचाइज़ी अपने खिलाड़ियों को रिलीज़ करती है या उन्हें ट्रेड करती है तो पर्स और भी बढ़ सकता है।

इससे पहले बीसीसीआइ की तरफ से जानकारी दी गई थी कि आइपीएल का अगला सीजन Home-away फॉर्मेट में खेला जाएगा। कोविड के कारण इस फॉर्मेट को बंद कर दिया गया था। आइपीएल 2022 का पूरा सीजन तो महाराष्ट्र के केवल 4 शहरों में खेला गया था। 2021 में कुछ मैच भारत में जबकि दूसरा लेग यूएई में खेला गया था जबकि 2020 का पूरा सीजन यूएई में खेला गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.