नई दिल्ली, जेएनएन। विमानन कंपनी जेट एयरवेज दिवालिया होने की कगार पर है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एयर इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका सीरीज तक के टेस्ट मैचों के लिए करार किया है। अगर दोनों के बीच चीजें अच्छी रहती हैं और बोर्ड एयर इंडिया की सेवाओं से खुश रहता है तो यह एक सीरीज का करार सालाना करार में बदल सकता है।

एयर इंडिया के प्रबंधन से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने इस बात की पुष्टि की है और कहा कि अभी तक करार सिर्फ दक्षिण अफ्रीका सीरीज तक के लिए हुआ है। सूत्र ने कहा कि हमने बीसीसीआई से हाथ मिलाया। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि जेट बाजार से खत्म हो गया है इसलिए बोर्ड एयर इंडिया के साथ काम करना चाहता है।

हो सकता है सालाना करार भी

बोर्ड का कहना है कि अगर एयर इंडिया के साथ चीजें अच्छी तरह रहती हैं तो यह एक सीरीज का करार सालाना करार में तब्दील हो सकता है। जेट के साथ जो करार था वो भारत के अंदर ही था, लेकिन इस घरेलू सत्र की शुरआत में हमें अब विकल्प देखने होंगे और इसलिए हमने यह फैसला लिया। 2016 में जेट एयरवेज के साथ जाने से पहले बीसीसीआई का करार एयर इंडिया से ही था।

इंग्लैंड जाने में हुई थी मुश्किल

गौरतलब है कि जेट एयरवेज की सेवा बंद होने के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड वर्ल्ड कप खेलने जाने में परेशानी हुई थी। दरअसल, बीसीसीआइ मैनेजमेंट ने भारतीय खिलाड़ियों की टिकट जेट एयरवेज में कराई थी, क्योंकि यही एयरलाइंस कंपनी उस समय भारतीय टीम की फ्लाइट पार्टनर थी, लेकिन बाद में भारतीय खिलाड़ी एक दूसरी फ्लाइट से लंदन गए थे। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप