Move to Jagran APP

BCCI ने पूरा किया अपना वादा, कोरोना से जंग के लिए दान में दिए 51 करोड़ रुपये

BCCI has contributed Rs 51 crores शनिवार को सरकार को 51 करोड़ रुपये का सहयोग देने का वादा करने वाली बीसीसीआई ने सोमवार को यह रकम प्रधानमंत्री केयर फंड में जमा कराए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 04:47 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 04:47 PM (IST)
BCCI ने पूरा किया अपना वादा, कोरोना से जंग के लिए दान में दिए 51 करोड़ रुपये
BCCI ने पूरा किया अपना वादा, कोरोना से जंग के लिए दान में दिए 51 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोरोना की जंग में अपना भागीदारी का वादा पूरा किया है। शनिवार को सरकार को 51 करोड़ रुपये का सहयोग देने का वादा करने वाली बीसीसीआई ने सोमवार को यह रकम प्रधानमंत्री केयर फंड में जमा कराए।

loksabha election banner

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से चिंता में है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने के बाद भारत सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है। कोरोना की जंग में भारत के तमाम सेलिब्रिटी आगे बढ़कर सहायता कर रहे हैं।

पूर्व भारतीय दिग्गजों और क्रिकेट की संस्था ने भी इस मुश्किल वक्त में मदद का हाथ बढ़ाया है। बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपये मदद राशि देने की घोषणा की थी जिसे सोमवार को पूरा किया। इससे पहले पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख, पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपये के चावल, सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये दान में देने की घोषणा की थी। अजिंक्य रहाणे ने 10 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की। 

पूर्व भारतीय ओपनर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार को अपने सांसद कोष में से 50 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। इसके बाद उन्होंने अपनी तरफ से 1 करोड़ कोरोना की जंग में लड़ने के लिए भारत सरकार को दान दिए।  

इसके अलावा 16 साल की महिला क्रिकेटर रिचा घोष ने भी रविवार को 1 लाख रुपये का चेक कोरोना संक्रमित लोगों की मदद से लिए दान में दिया। बंगाल क्रिकेट संघ, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन और कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन में भी मदद के लिए बड़ी रकम दान किया है। 

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.