नई दिल्ली, रायटर्स। जुलाई में भारतीय टीम को श्रीलंका का दौरा करना था, जहां दोनों देशों के बीच सीमित ओवरों की सीरीज प्रस्तावित थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट की गतिविधियां बंद हैं। ऐसे में इस सीरीज पर भी स्थगन का संकट मंडरा रहा है। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी स्पष्ट कर दिया है कि जब विदेश यात्रा से पाबंदी हट जाएगी तब हम कोई निर्णय श्रीलंका में होने वाली वनडे और टी20 सीरीज पर ले सकते हैं।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए जुलाई में श्रीलंका जाने वाली थी, लेकिन कोविड 19 महामारी के कारण अभी इस पर फैसला नहीं हुआ है। बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने रायटर्स से फोन पर बात करते हुए कहा है, "अभी इस दौरे के लिए कुछ भी निर्णय नहीं लिया गया है, क्योंकि हम अभी तक आश्वस्त नहीं हैं कि देश में विदेश यात्रा पर लगी पाबंदी कब हटेगी।"

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा है, "इसके बारे में कोई स्पष्टता नहीं है। तो हम उसके लिए प्रतीक्षा करेंगे और उसके अनुसार कोई निर्णय लेंगे।" भले ही श्रीलंका में ज्यादा मामले कोरोना वायरस के नहीं आए हों, लेकिन बीसीसीआइ ने साफ कर दिया है कि उनके लिए खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि है। यही कारण है कि बीसीसीआइ द्विपक्षीय सीरीज तो छोड़िए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल जैसे टूर्नामेंट को लेकर भी असमंजस में है।

भारत में 31 मई तक के लिए फिर से लॉकडाउन कर दिया गया। केंद्र सरकार ने स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खोलने की इजाजत जरूर दी है, लेकिन दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं है। ऐसे में खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकते हैं, लेकिन मैचों का आयोजन हाल फिलहाल में भारत में नहीं होगा, क्योंकि यहां कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के पार कर गई है, जो कि बहुत चौंकाने वाले आंकड़े हैं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस