Move to Jagran APP

किसी भी अनहोनी से बचने के लिए BCCI ने टीम इंडिया को दी ये बड़ी सलाह

India vs West Indies Test Series टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार 22 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। इससे पहले BCCI ने टीम इंडिया को एक बड़ी सलाह दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 02:39 PM (IST)
किसी भी अनहोनी से बचने के लिए BCCI ने टीम इंडिया को दी ये बड़ी सलाह
किसी भी अनहोनी से बचने के लिए BCCI ने टीम इंडिया को दी ये बड़ी सलाह

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies Test Series: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार 22 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। आइसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप में टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के आगाज मैच से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने अपने टीम के खिलाड़ियों को एक बड़ी सलाह दी है। 

loksabha election banner

दरअसल, बीसीसीआइ ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ को सिर पर लगी गेंद से सबक लेते हुए टीम इंडिया के खिलाडियों को नेक गार्ड वाला हेलमेट पहनने की सलाह दी है। किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए बीसीसीआई ने खिलाड़ियों से कहा है कि वे अपनी सुरक्षा के लिए नेक गार्ड वाला हेलमेट पहन सकते हैं।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक तेज रफ्तार से डाली गई बाउंसर गेंद स्टीव स्मिथ के सिर के पीछे जाकर लगी थी। इसके बाद वे जमीन पर गिर पड़े। दोनों टीमों के फीजियो आए और उन्होंने जांच में पाया कि स्टीव स्मिथ अभी बल्लेबाजी नहीं कर सके। इसलिए उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। 

इसी घटना को देखते हुए बीसीसीआइ ने भी खिलाड़ियों को नेक गार्ड वाले हेलमेट के फायदों के बारे में बताया है। हालांकि, बोर्ड ने ये फैसला खिलाड़ियों पर अनिवार्य नहीं किया है कि उन्हें नेक गार्ड वाले हेलमेट पहनने हैं, लेकिन गेंद उनके पाले में डाल दी है कि अगर वे चाहें तो इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

इस बारे में बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा है कि शिखर धवन हमेशा नेक गार्ड वाला हेलमेट पहनते हैं। हम किसी पर दबाव नहीं डाल सकते कि उन्हें ये पहनना जरूरी है, क्योंकि तमाम बल्लेबाज इसे खुद के लिए सुविधाजनक नहीं समझते। अधिकारी ने कहा है कि जब तक इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल इसको अनिवार्य नहीं करती, तब तक खिलाड़ियों को इस पर फैसला करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.