तिरुवंनतपुरम, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अगले आदेश तक कुछ खिलाड़ियों को यूएई नहीं छोड़ने का फरमान सुनाया है। इनमें एक नाम राजस्थान रायल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन का भी है। वैसे तो सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य, जो आइपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं और टी20 विश्व कप 2021 के लिए किसी भी प्रकार से टीम से नहीं जुड़े हैं तो उनको स्वदेश रवाना होने के लिए कह दिया है, लेकिन कुछ खिलाड़ियों को बीसीसीआइ ने वहां रुकने का आदेश दिया है।

दरअसल, अटकलें लगाई जा रही हैं कि मंगलवार को आइपीएल 2021 में राजस्थान रायल्स की कप्तानी करने वाले केरल के संजू सैमसन को अगली सूचना तक यूएई में रहने के लिए कहा गया है। हालांकि, सैमसन की टीम प्लेआफ में जगह बनाने में विफल रही, लेकिन बल्ले के साथ उनका फार्म कई लोगों के ध्यान में आया है। आगामी टी 20 विश्व कप के लिए भारत की अंतिम टीम की घोषणा 15 अक्टूबर को होगा। ऐसे में माना जा रहा है कि संजू सैमसन को टीम इंडिया में जगह मिल सकती है।

इस बात की उम्मीदें अधिक हैं कि टीम में सैमसन को शामिल किया जा सकता है, क्योंकि चुने गए खिलाड़ियों में से या तो कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं या कुछ खराब फार्म से जूझ रहे हैं। सैमसन ने आइपीएल के मौजूदा संस्करण के यूएई चरण में अपने आउटिंग में सात मैचों में 207 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 82 रहा है। उन्हें विकेटकीपर होने का अतिरिक्त फायदा भी है। इसके अलावा संजू सैमसन फील्ड पर भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं।

आइपीएल के यूएई चरण के दौरान हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर जैसे खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। अटकलों के आधार पर संजू सैमसन को अगली सूचना तक यूएई में रहने के लिए कहा जा रहा है, जबकि उनकी टीम 7 अक्टूबर को आईपीएल से बाहर हो गई थी। हालांकि, अगले कुछ दिन में ये स्पष्ट हो जाएगा कि टी20 विश्व कप के लिए किस खिलाड़ी को टीम में रखा जाएगा और कौन खिलाड़ी बाहर बैठेगा।

Edited By: Vikash Gaur