नई दिल्ली, प्रेट्र। बीसीसीआइ की शनिवार को होने वाली शीर्ष परिषद की बैठक में ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ब्रिसबेन में 14 दिन के क्वारंटाइन और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए मैदान और प्रारूप पर चर्चा मुख्य एजेंडा में होगा। तीन प्रमुख अधिकारी अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल फिलहाल यूएई में हैं, जहां आइपीएल खेला जा रहा है।

वर्चुअल बैठक में इसके अलावा घरेलू क्रिकेट आयोजित करने पर भी चर्चा होगी, जो कोरोना वायरस के कारण अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। भारतीय दल ब्रिसबेन के लिए सीधा दुबई से उड़ान भरेगा। जहां उम्मीद की जा रही है कि तीनों प्रारूपों के कुल 28 खिलाड़ी चार्टर्ड विमान से जाएंगे। इसके अलावा सहायक और प्रबंधन स्टाफ भी साथ रहेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज पर भी होगी चर्चा

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी सिर्फ शुरुआती कार्यक्रम तैयार किया है। हम कोशिश करेंगे कि 14 दिन के क्वारंटाइन में थोड़ी राहत मिल सके। दूसरी चर्चा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज पर होगी। जानकारों का मानना है कि कोरोना की दूसरी लहर त्योहारी सीजन के बाद लौटेगी। ऐसे में बीसीसीआइ ने यूएई को दूसरा विकल्प बनाया हुआ है। अगर टेस्ट सीरीज भारत में होती है तो बीसीसीआइ ने अहमदाबाद और कोलकाता को विकल्प बना रखा है।

पाक ने इंग्लैंड को किया आमंत्रित

पाकिस्तान ने इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम को 2021 में सीमित ओवरों की सीरीज के दौरे के लिए आमंत्रित किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस बात की जानकारी दी। ईसीबी ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से चर्चा के बाद, इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि ईसीबी को 2021 में इंग्लैंड की पुरुष टीम को सीमित ओवरों की सीरीज के छोटे दौरे के लिए पाकिस्तान से आमंत्रण मिला है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस