Move to Jagran APP

टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

BCCI announces Team India Squad श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 06:24 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 09:39 AM (IST)
टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह
टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

नई दिल्ली, पीटीआइ। Team India Squad Announce: श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में होने वाली टी20 सीरीज और फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। भारतीय टीम की मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने अपने कार्यकाल में ये आखिरी टीम चुनी है। टी20 और वनडे सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है। 

loksabha election banner

सोमवार को दिल्ली में हुई राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक में श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी से 10 जनवरी तक होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 से 19 जनवरी के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ है। टी20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है, जिन्होंने साल 2019 में लगभग हर मैच भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला है। आइपीएल में भी दोनों ने लगभग सभी मैच खेले थे।  

दोनों टीमों में हैं सिर्फ दो बदलाव 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जहां 15 सदस्यीय टीम में संजू सैमसन और वाशिंगटन सुंदर को मौका मिला है। वहीं, वनडे सीरीज में उनको टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह रोहित शर्मा और केदार जाधव को टीम में शामिल किया गया है। कहा जा रहा था कि मुंबई के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को केदार जाधव की जगह मौका मिल सकता है, लेकिन उनके लिए इतंजार और बढ़ गया है। इसके अलावा महेंद्र सिंह धौनी पर भी चयनकर्ताओं ने कोई बात नहीं की है।  

ये है टी20 और वनडे के लिए भारतीय टीम

श्रीलंका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), मनीष पांडे, शिवम दुबे, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी।  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), मनीष पांडे, केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा,कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.