नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 Playoffs Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का 13वां सीजन अपने चरम पर है। अभी तक आइपीएल 2020 के प्लेऑफ खेलने वाली चार टीमों ने क्वालीफाई नहीं किया है। इसी बीच  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने IPL 2020 के प्लेऑफ के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआइ ने वुमेंस टी20 चैलेंज यानी वुमेन आइपीएल के शेड्यूल की भी घोषणा कर दी है। 

BCCI के मुताबिक, 5 नवंबर को पहला क्वालीफायर दुबई में भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। ये मुकाबला आइपीएल 2020 की अंकतालिका में पहले स्थान पर और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच होगा। इस मुकाबले को जो टीम जीतेगी, वो सीधे आइपीएल 2020 के फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।

वहीं, 6 नवंबर को अबू धाबी के मैदान पर एलीमिनेटर मैच भारतीय समय के हिसाब से साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। ये मुकाबला अंकतालिका में तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली दो टीमों के बीच होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर में पहले क्वालीफायर को हारने वाली टीम से भिड़ेगी, जबकि एलीमिनेटर मैच हारने वाली टीम का सफर आइपीएल 2020 से समाप्त हो जाएगा। 

दूसरा क्वालीफायर मैच पहले क्वालीफायर को हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मैच को जीतने वाली टीम के बीच 8 नवंबर को अबू धाबी के मैदान पर भारतीय समय के हिसाब से साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला क्वालीफायर वन की विजेता और क्वालीफायर 2 की विजेता टीम के बीच दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 10 नवंबर को भारतीय समयानुसार साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। 

IPL 2020 Playoffs Schedule

5 नवंबर - क्वालीफायर एक - टीम 1 बनाम टीम 2 - दुबई - शाम साढ़े 7 बजे  

6 नवंबर - एलिमिनेटर - टीम 3 बनाम टीम 4 - अबू धाबी - शाम साढ़े 7 बजे  

8 नवंबर - क्वालीफायर दो - एलिमनेटर विजेता बनाम क्वालीफायर 1 उपविजेता - अबू धाबी - शाम साढ़े 7 बजे  

10 नवंबर - फाइनल - क्वालीफायर 1 विजेता बनाम क्वालीफायर 2 विजेता - दुबई - शाम साढ़े 7 बजे 

वुमेन आइपीएल 2020 का शेड्यूल

Women’s T20 Challenge 2020, जिसे मिनी वुमेन IPL कहा जाता है, उसका आयोजन शारजाह में होगा। पिछले साल की तरह इस साल भी तीन टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें सुपरनोवाज, वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स टीम का नाम शामिल है। वुमेंस टी20 चैलेंज की शुरुआत 4 नवंबर को सुपरनोवाज बनाम वेलोसिटी मैच के साथ होगी। ये मुकाबला भारतीय समय के हिसाब से शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा।

दूसरा मैच 5 नवंबर को वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स टीम के बीच शारजाह में दोपहर को साढ़े 3 बजे से खेला जाएगा। वहीं, तीसरा और आखिरी लीग मैच ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज के बीच साढ़े 7 बजे से 7 नवंबर को शारजाह में ही खेला जाएगा। वहीं, अंकतालिका में टॉप पर रहने वाली दो टीमें सीधे फाइनल में पहुंचेगी। वुमेन आइपीएल 2020 का फाइनल भी शारजाह में खेला जाएगा, जो भारतीय समय के अनुसार साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। ये मुकाबला 9 नवंबर को खेला जाएगा। 

Women’s T20 Challenge 2020 Schedule 

4 नवंबर - सुपरनोवाज बनाम वेलोसिटी - शाम साढ़े 7 बजे - शारजाह

5 नवंबर - वेलोसिटी बनाम ट्रेलब्लेजर्स - दोपहर साढ़े 3 बजे - शारजाह

7 नवंबर - ट्रेल ब्लेजर्स बनाम सुपरनोवाज - शाम साढ़े 7 बजे - शारजाह 

9 नवंबर -  फाइनल - शाम साढ़े 7 बजे - शारजाह 

यह भी देखें: BCCI ने जारी किया प्लेऑफ मैचों का शेड्यूल, जानिए कहां और किस समय होंगे मैच

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस