Move to Jagran APP

इस खिलाड़ी को लेकर बीसीसीआइ और केकेआर आमने-सामने

आइपीएल-8 के शुरुआत में कुछ ही दिन बचे हैं और अपने एक खिलाड़ी को लेकर मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स बीसीसीआइ से उलझ गई है। ये झगड़ा आइपीएल के सबसे बेहतरीन गेंदबाज वेस्टइंडीज के सुनील नरेन के इस सत्र में खेलने को लेकर हो रहा है। इतना ही नहीं केकेआर ने

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2015 08:35 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 08:41 PM (IST)
इस खिलाड़ी को लेकर बीसीसीआइ और केकेआर आमने-सामने

नई दिल्ली। आइपीएल-8 के शुरुआत में कुछ ही दिन बचे हैं और अपने एक खिलाड़ी को लेकर मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स बीसीसीआइ से उलझ गई है। ये झगड़ा आइपीएल के सबसे बेहतरीन गेंदबाज वेस्टइंडीज के सुनील नरेन के इस सत्र में खेलने को लेकर हो रहा है। इतना ही नहीं केकेआर ने नरेन के नाम पर सहमति न बनने पर आईपीएल से बाहर होने की भी धमकी बीसीसीआइ को दी है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान केकेआर के इस गेंदबाज को गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण बैन कर दिया गया था। इसके बाद नरेन ने अपनी गेंदबाजी एक्शन में बदलाव किए और लंदन स्थित आईसीसी की मान्यता प्राप्त एजेंसी ने उनकी गेंदबाजी को पास कर दिया। लेकिन इस टेस्ट को आईसीसी ने नहीं करवाया था क्योंकि वो अंतरराष्ट्रीय मैच से बैन नहीं हुए थे।

पूरा विवाद इसी टेस्ट को लेकर पैदा हुआ है अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर के अनुसार बीसीसीआइ ने लंदन से मिले नरेन के सर्टिफिकेट को मानने से इंकार कर दिया है और नरेन को चेन्नई में स्थित जांच एजेंसी में अपने गेंदबाजी एक्शन को एक बार फिर से टेस्ट कराने को कहा है। बीसीसीआइ के इस फैसले के बाद केकेआर ने कानूनी कार्रवाई की धमकी देते हुए बीसीसीआइ से कहा है कि अगर नरेन को नहीं खेलने दिया जाता है तो वो आईपीएल-8 में न खेलने पर भी विचार कर सकती है।

केकेआर मैनेजमेंट ने बीसीसीआइ के नए अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को चिर्ठी लिखकर अपनी असहमती जता दी है और कहा है कि वो अपने गेंदबाज को अब किसी और टेस्ट के लिए नहीं कहेंगे क्योंकि आइसीसी से मान्यता प्राप्त एजेंसी ने नरेन को पास किया है।

इस मुद्दे पर बीसीसीआइ ने कहा है कि केकेआर के तरफ से आपत्ति दर्ज करा दी गई है और अगले एक दो-दिन में इस पर फैसला ले लिया जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.