Move to Jagran APP

Big Bash League: मार्कस स्टॉयनिस ने मैदान पर किया अपशब्द का इस्तेमाल, लगा लाखों का जुर्माना

Big Bash League मार्कस स्टॉयनिस को मैदान पर अपशब्द इस्तेमाल करने के लिए फाइन किया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 05:28 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 08:05 AM (IST)
Big Bash League: मार्कस स्टॉयनिस ने मैदान पर किया अपशब्द का इस्तेमाल, लगा लाखों का जुर्माना
Big Bash League: मार्कस स्टॉयनिस ने मैदान पर किया अपशब्द का इस्तेमाल, लगा लाखों का जुर्माना

मेलबर्न, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस ने अपनी घरेलू टी 20 लीग के दौरान अपना आपा खो दिया और मैदान पर अपशब्द का इस्तेमाल कर दिया। स्टॉयनिस ने बिग बैश लीग 2020 के एक लीग मैच के दौरान केन रिचर्डसन को अपशब्द कहा और इसके बाद उन पर जुर्माना लगाया गया। मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलने वाले स्टॉयनिस को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। हालांकि बाद में उन्होंने अपने इस बुरे बर्ताव के लिए माफी मांग ली, लेकिन उन पर 7500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी लगभग 3.74 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। 

loksabha election banner

मार्कस स्टॉयनिस ने शनिवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ हुए मैच के दौरान तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को अपशब्द कहे। अपनी इस गलती पर सफाई देते हुए स्टॉयनिस ने कहा कि मैं उस वक्त भावनाओं में बह गया ता और ऐसी गलती कर डाली। हालांकि उसके बाद मुझे इसका अहसास हुआ कि मैं गलत था और मैंने केन व अंपायरों से माफी मांग ली। 

30 वर्ष के मार्कस स्टॉयनिस ने कहा कि मैंने गलत किया और इसकी जिम्मेदारी लेता हूं। कुछ कारणों से मानक तय किए हुए हैं और मैं जुर्माने को स्वीकार करता हूं। छह हफ्ते पहले तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को भी एक खिलाड़ी को अपशब्द कहे थे और उन्हें प्रतिबंधित किया गया था। इस समय वह ऑस्ट्रेलिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच में खेल रहे हैं।

आपको बता दें कि इस वक्त बिग बैश लीग में मार्कस स्टॉयनिस कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं और पिछले छह मुकाबलों में उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए हैं जिसमें दो बार वो नाबाद रहे। पिछली छह पारियों में उन्होंने 16,81*,33,25,58,68* रन की पारी खेली है। स्टॉयनिस शानदार ऑलराउंडर हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 41 वनडे और 19 टी 20 मैच खेले हैं। वनडे में उन्होंने एक शानदार शतक लगाया है और नाबाद 146 रन उनका बेस्ट स्कोर है। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 33 विकेट लिए हैं जबकि टी 20 में उनके नाम पर नौ विकेट दर्ज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.