Move to Jagran APP

मैदान पर एक ही दस्ताना पहनकर बल्लेबाजी करने उतर गया ये बल्लेबाज और फिर..

इंडिया ए को इंडिया सी के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 12:09 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 12:09 PM (IST)
मैदान पर एक ही दस्ताना पहनकर बल्लेबाजी करने उतर गया ये बल्लेबाज और फिर..
मैदान पर एक ही दस्ताना पहनकर बल्लेबाजी करने उतर गया ये बल्लेबाज और फिर..

 नई दिल्ली, जेएनएन। देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट में 25 अक्टूबर को इंडिया ए और इंडिया सी के बीच मैच खेला गया। इस मैच में इंडिया ए के बल्लेबाज अंकित बवाने अपने हाथ में सिर्फ एक ही दस्ताना पहनकर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर आए। क्रीज पर आने के बाद उन्हें पता लगा कि उन्होंने सिर्फ एक ही हाथ में दस्ताना पहना है और अपनी इस हरकत पर वो खुद ही हंस पड़े। बाद में उन्होंने दूसरा दस्ताना पहना और फिर बल्लेबाजी की। अंकित की इस हरकत से क्रिकेट फैंस आश्चर्य में थे। हालांकि अंकित ने महज एक ही गेंद का सामना किया और आउट हो गए। इस मैच में अंकित की टीम इंडिया ए को इंडिया सी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 

loksabha election banner

आपको बता दें कि इस मैच में शुभमन गिल के शानदार शतक की बदौलत इंडिया-सी ने इंडिया-ए को छह विकेट से हराकर देवधर ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश किया। 85 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी इंडिया-सी के लिए गिल ने अच्छी तरह से पारी को आगे बढ़ाया। उनका साथ इशान किशन (60 गेंद में 69 रन) और सूर्यकुमार यादव (36 गेंद में 56 रन) ने दिया। केदार जाधव ने इससे पहले 25 गेंद में तेज 41 रन बनाकर इंडिया-ए को छह विकेट पर 293 रन तक पहुंचाया। 

उनके अलावा अभिमन्यु ईश्वरन (69), अनमोलप्रीत सिंह (59) और नितीश राणा (68) ने भी बेहतरीन पारियां खेली। गिल ने सिद्धार्थ कौल की गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई। गिल ने तीन छक्के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर लगाए। अश्विन के अलावा कौल, धवल कुलकर्णी और मुहम्मद सिराज गिल को कोई परेशानी खड़ी नहीं कर सके। 

इंडिया-सी के कप्तान अजिंक्य रहाणे (14) और अभिमन्यु मुकुंद (37) हालांकि कुछ खास नहीं कर सके। इससे पहले एशिया कप के बाद अपना पहला मैच खेल रहे जाधव ने अच्छी पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद वह वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई अंतिम तीन वनडे के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए। ईश्वरन और नितीश ने 76 रन की साझेदारी की। अंत में जाधव की तेज पारी से इंडिया-ए 300 रन के करीब पहुंचने में कामयाब रहा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.