Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से जीता बांग्लादेश, श्रीलंका पस्त

सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने के शतक (125) पर पानी फेरते हुए बांग्लादेश ने गुरुवार को रोमांचक तीसरे वनडे में डकवर्थ-लुइस नियम के तहत श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने 1-1 से बराबरी कर ली। सीरीज का पहला मैच श्रीलंका ने जीता था, जबकि दूसरा मैच बारिश में धुल गया था।

By Edited By: Published: Fri, 29 Mar 2013 10:05 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2013 10:05 AM (IST)
रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से जीता बांग्लादेश, श्रीलंका पस्त

पाल्लेकल। सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने के शतक (125) पर पानी फेरते हुए बांग्लादेश ने गुरुवार को रोमांचक तीसरे वनडे में डकवर्थ-लुइस नियम के तहत श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने 1-1 से बराबरी कर ली। सीरीज का पहला मैच श्रीलंका ने जीता था, जबकि दूसरा मैच बारिश में धुल गया था।

loksabha election banner

वर्षा से बाधित तीसरे वनडे में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और दिलशान के शतक और कुसाल परेरा के अर्धशतक (56) की मदद से निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 302 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दिलशान ने अपनी पारी में 128 गेंदों का सामना किया और 12 चौके लगाए। बांग्लादेश की तरफ से अब्दुर रज्जाक ने पांच विकेट झटके। वनडे मैचों में चौथी बार पांच विकेट झटकने वाले रज्जाक वनडे क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज बने।

इसके जवाब में मुहम्मद अशरफुल (29) और अनामुल हक (40) ने पहले विकेट के लिए 12.5 ओवर में 77 रन जोड़कर बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दिलाई। अगले ओवर में यह जोड़ी टूटने के साथ ही बारिश भी शुरू हो गई। बारिश की वजह से दो घंटे का खेल प्रभावित हुआ। दोबारा खेल शुरू होने पर बांग्लादेश को डकवर्थ-लुइस नियम के तहत जीत के लिए 27 ओवर में 183 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। यानी उन्हें अब 13.2 ओवर में जीत के लिए 105 रन बनाने थे और बांग्लादेश ने नासिर हुसैन के 27 गेंदों पर नाबाद 33 रन की मदद से लक्ष्य हासिल करते हुए पहली बार किसी द्विपक्षीय सीरीज में बराबरी हासिल की।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.