पाल्लेकल। सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने के शतक (125) पर पानी फेरते हुए बांग्लादेश ने गुरुवार को रोमांचक तीसरे वनडे में डकवर्थ-लुइस नियम के तहत श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने 1-1 से बराबरी कर ली। सीरीज का पहला मैच श्रीलंका ने जीता था, जबकि दूसरा मैच बारिश में धुल गया था।

वर्षा से बाधित तीसरे वनडे में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और दिलशान के शतक और कुसाल परेरा के अर्धशतक (56) की मदद से निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 302 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दिलशान ने अपनी पारी में 128 गेंदों का सामना किया और 12 चौके लगाए। बांग्लादेश की तरफ से अब्दुर रज्जाक ने पांच विकेट झटके। वनडे मैचों में चौथी बार पांच विकेट झटकने वाले रज्जाक वनडे क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज बने।

इसके जवाब में मुहम्मद अशरफुल (29) और अनामुल हक (40) ने पहले विकेट के लिए 12.5 ओवर में 77 रन जोड़कर बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दिलाई। अगले ओवर में यह जोड़ी टूटने के साथ ही बारिश भी शुरू हो गई। बारिश की वजह से दो घंटे का खेल प्रभावित हुआ। दोबारा खेल शुरू होने पर बांग्लादेश को डकवर्थ-लुइस नियम के तहत जीत के लिए 27 ओवर में 183 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। यानी उन्हें अब 13.2 ओवर में जीत के लिए 105 रन बनाने थे और बांग्लादेश ने नासिर हुसैन के 27 गेंदों पर नाबाद 33 रन की मदद से लक्ष्य हासिल करते हुए पहली बार किसी द्विपक्षीय सीरीज में बराबरी हासिल की।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप