v>ढाका, प्रेट्र। अब्दुर रज्जाक और ताइजुल इस्लाम के चार-चार विकेट की बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका को 222 रन पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश के 57 रन पर चार विकेट गिरा दिए। लिंटन दास 24 और मेंहदी हसन पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

 
इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस और रोशन सिल्वा के अलावा कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं कर सका। कुशल ने जहां 68 रन बनाए। वहीं रोशन ने 56 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए रज्जाक ने 63 रन पर चार, जबकि ताइजुल ने 83 रन पर चार विकेट लिए। इसके बाद पहली पारी में बांग्लादेश की भी शुरुआत खराब रही। चार रन पर ही बांग्लादेश ने तमीम इकबाल का विकेट गंवा दिया, जो चार रन बनाकर सुरंगा लकमल का शिकार बने।
 
इसके बाद इमरुल कायस भी 19 रन पर दिलरूवान परेरा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। मुशिफकुर रहीम भी एक रन पर लकमल की गेंद पर बोल्ड हो गए। विकेटकीपर दास और मेहंदी हसन ने इसके बाद संभलकर खेलना शुरू किया और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। इस मैच में बांग्लादेश के स्पिनर अब्दुर रज्जाक चार साल के बाद टीम में वापसी कर रहे थे, जिन्हें चोटिल ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की जगह टीम में शामिल किया गया था।
 

Posted By: Sanjay Savern