Move to Jagran APP

विश्व कप 2019 के लिए बांग्लादेश कुछ इस तरह से कर रहा है अपनी तैयारी

वनडे सीरीज के जरिए बांग्लादेश अपने नए खिलाड़ियों को आजमा रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 06:49 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 06:49 PM (IST)
विश्व कप 2019 के लिए बांग्लादेश कुछ इस तरह से कर रहा है अपनी तैयारी
विश्व कप 2019 के लिए बांग्लादेश कुछ इस तरह से कर रहा है अपनी तैयारी

 मीरपुर, प्रेट्र। तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ पूरी तरह से तैयार है जिसकी शुरुआत 21 अक्टूबर से शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम (मीरपुर) में होगी। इस सीरीज के जरिए बांग्लादेश की नजर विश्व कप के लिए अपने बेस्ट कांबिनेशन पर होगी जो अगले वर्ष इंग्लैंड में खेला जाएगा। बांग्लादेश की टीम में पांच से आठ खिलाड़ी ऐसे हैं जो लगभग विश्व कप में खेलेंगे। इनके अलावा उन अन्य खिलाड़ियों की तलाश जारी है जो विश्व कप के लिहाज से टीम के लिए उपयोगी हों। इस टीम में नंबर छह और सात की पोजिशन पर खेलने वाले बेस्ट खिलाड़ी की तलाश जारी है। 

loksabha election banner

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरजी के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ एक बेहतरीन मौका है कि वो विश्व कप के लिहाज से कुछ खिलाड़ियों को आजमाएं और फिर वो चयन के लायक हैं या नहीं इस नतीजे पर पहुंचें। टीम के कप्तान मशरफे मोर्तजा ने कहा कि हमारे पर कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगले विश्व कप में टीम में जरूर रहेंगे अगर कोई बड़ी परेशानी नहीं आती है तो। अगर आप उनके नाम पूछें तो उनमें शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मुश्फिकुर रहीम और महमूदुल्लाह रियाद शामिल हैं। इनके अलावा युवा खिलाड़ियों में मुस्ताफिजुर रहमान व लिटन दास ने खुद को साबित किया है। मुझे विश्वास है कि हम इन खिलाड़ियों के साथ जाएंगे, लेकिन कुछ ऐसी जगह है जहां हमें बैकअप की जरूरत है। 

मोर्तजा ने कहा कि इस सीरीज में टीम के साथ सैफुद्दीन और फजल रबी जुड़े हैं। इन्हें भी आजमाया जा सकता है। सभी को पता है कि शाकिब चोटिल हैं और इस परिस्थिति में अगर उन्हें और कोई परेशानी होती है तो हम उनकी जगह किसी अन्य बैकअप खिलाड़ी की तलाश में हैं। हमें पता है कि ये इतने कम समय में संभव नहीं है, लेकिन हमें जो मौका मिला है उसी में विकल्प की तलाश करनी है। हम इस सीरीज में कुछ खिलाड़ियों एक के बाद एक आजमाएंगे साथ ही उन्हें कुछ निश्चित पोजिशन पर भी आजमाया जाएगा। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल चोटिल होने की वजह से नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह टीम में सैफुद्दीन को शामिल किया गया है। इसके अलावा टीम में अनकैप्ड प्लेयर फजल रबी को शामिल किया गया है। सैफुद्दीन को नंबर छह पर जबकि फजल को नंबर सात की पोजिशन पर आजमाया जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.