Move to Jagran APP

बांग्लादेश ने फिर किया हैरान, अब द.अफ्रीका को दी मात

बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में दिग्गज टीम इंडिया को वनडे सीरीज में मात देते हुए सबको चौंकाया था। अब उन्होंने एक बार फिर क्रिकेट जगत को हैरान किया है। इस बार उन्होंने वनडे रैंकिंग में चौथी नंबर की दिग्गज टीम द.अफ्रीका को मात दे दी।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2015 07:08 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2015 08:00 AM (IST)
बांग्लादेश ने फिर किया हैरान, अब द.अफ्रीका को दी मात

मीरपुर। बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में दिग्गज टीम इंडिया को वनडे सीरीज में मात देते हुए सबको चौंकाया था। अब उन्होंने एक बार फिर क्रिकेट जगत को हैरान किया है। इस बार उन्होंने वनडे रैंकिंग में चौथी नंबर की दिग्गज टीम द.अफ्रीका को मात दे दी। मेजबान बांग्लादेश के गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को 46 ओवर में 162 रन पर समेट डाला और जवाब में 27.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल करके 7 विकेट से जानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहला झटका 16 रन पर क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा जिसके बाद वो कहीं भी संभलते नजर नहीं आए। एकमात्र फैफ डु प्लेसी ऐसे बल्लेबाज थे जो 41 रन बनाकर कुछ देर पिच पर टिकते नजर आए। उनके अलावा निचले क्रम में बेहारदीन ने भी 36 रनों की पारी खेली लेकिन इसके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सका। पांच खिलाड़ी 10 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके।

बांग्लादेश की तरफ से भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में हीरो बनकर सामने आए मुस्तफिजुर रहमान ने इस मैच में तीन विकेट लिए जबकि नासिर हुसैन ने भी उतने ही विकेट झटके। इनके अलावा रुबेल हुसैन ने दो विकेट जबकि मुर्तजा और महमुदुल्लाह ने एक-एक विकेट झटका।

जवाब में बांग्लादेश की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्हें पहला झटका तो महज 5 रन के स्कोर पर लग गया था लेकिन दूसरे ओपनर सौम्य सरकार ने नाबाद 88 रनों की पारी खेली। लिटन दास तो 17 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन महमुदुल्लाह ने सौम्य सरकार का अच्छा साथ दिया और 50 रनों की पारी खेल डाली। सौम्य महमुदुल्लाह के आउट होने के बाद शाकिब पिच पर आए लेकिन तब तक सौम्य सरकार (नाबाद 88) अपनी टीम को जीत तक पहुंचा चुके थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.