नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के जनक शेख मुजीबुर्रहमान के 100वीं वर्षगांठ पर क्रिकेट बोर्ड अपने देश ने दो मैचों की टी20 सीरीज को आयोजित करने का फैसला लिया था। एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच ये दोनों मुकाबले खेले जाने थे लेकिन बुधवार को कोरोना वायरस की वजह से इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने इस मौके को खास बनाने के लिए एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज रखी है। बीसीबी ने एशिया इलेवन की जो टीम तैयार की है, उसमें कुल 6 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है, जिसमें एक नाम अभी फाइनल नहीं हुआ है।

वर्ल्ड इलेवन और एशिया इलेवन के बीच बांग्लादेश में खेली जाने वाली दो मैचों की सीरीज स्थगित कर दी गई है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इस सीरीज को स्थगित करने का मुश्किल फैसला किया। यह मैच 21 और 22 मार्च को खेला जाना था। सीरीज में 6 भारतीय खिलाड़ियों के भी शामिल होने की उम्मीद थी।

कप्तान विराट कोहली समेत छह भारतीय खिलाड़ियों की एशिया इलेवन में शामिल होने की उम्मीद थी लेकिन सीरीज स्थगित होने की वजह से अब ये खिलाड़ी बांग्लादेश नहीं जाएंगे। जानकारी के मुताबिक भारतीय ओपनर केएल राहुल एक मैच खेलने के लिए उपलब्ध होते जबकि रिषभ पंत, शिखर धवन, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी के दोनों मुकाबलों में खेलने की खबर थी। वहीं कप्तान विराट कोहली के खेलने पर कोई फैसला नहीं हो पाया था।

बांग्लादेश क्रिकेट के सीनियर मीडिया मैनेजर रबीद इमान ने बताया, मैचों को स्थगित कर दिया गया है। यह सरकार द्वारा दिए गए निर्देश के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से उठाया गया एक कदम है। अब तक नए कार्यक्रम के तारीख पर कोई फैसला नहीं किया गया है। हम स्थिति को देखने के बाद नए कार्यक्रम की तारीख पर फैसला लेंगे।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस