Move to Jagran APP

कोरोना वायरस वजह से World XI vs Asia XI series स्थगित, Bangladesh Cricket Board का फैसला

World XI vs Asia XI एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेले जाने वाले दोनों मुकाबलों को बुधवार को कोरोना वायरस की वजह से स्थगित करने का फैसला लिया गया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 10:09 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 10:09 AM (IST)
कोरोना वायरस वजह से World XI vs Asia XI series स्थगित, Bangladesh Cricket Board का फैसला
कोरोना वायरस वजह से World XI vs Asia XI series स्थगित, Bangladesh Cricket Board का फैसला

नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के जनक शेख मुजीबुर्रहमान के 100वीं वर्षगांठ पर क्रिकेट बोर्ड अपने देश ने दो मैचों की टी20 सीरीज को आयोजित करने का फैसला लिया था। एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच ये दोनों मुकाबले खेले जाने थे लेकिन बुधवार को कोरोना वायरस की वजह से इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया।

loksabha election banner

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने इस मौके को खास बनाने के लिए एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज रखी है। बीसीबी ने एशिया इलेवन की जो टीम तैयार की है, उसमें कुल 6 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है, जिसमें एक नाम अभी फाइनल नहीं हुआ है।

वर्ल्ड इलेवन और एशिया इलेवन के बीच बांग्लादेश में खेली जाने वाली दो मैचों की सीरीज स्थगित कर दी गई है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इस सीरीज को स्थगित करने का मुश्किल फैसला किया। यह मैच 21 और 22 मार्च को खेला जाना था। सीरीज में 6 भारतीय खिलाड़ियों के भी शामिल होने की उम्मीद थी।

कप्तान विराट कोहली समेत छह भारतीय खिलाड़ियों की एशिया इलेवन में शामिल होने की उम्मीद थी लेकिन सीरीज स्थगित होने की वजह से अब ये खिलाड़ी बांग्लादेश नहीं जाएंगे। जानकारी के मुताबिक भारतीय ओपनर केएल राहुल एक मैच खेलने के लिए उपलब्ध होते जबकि रिषभ पंत, शिखर धवन, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी के दोनों मुकाबलों में खेलने की खबर थी। वहीं कप्तान विराट कोहली के खेलने पर कोई फैसला नहीं हो पाया था।

बांग्लादेश क्रिकेट के सीनियर मीडिया मैनेजर रबीद इमान ने बताया, मैचों को स्थगित कर दिया गया है। यह सरकार द्वारा दिए गए निर्देश के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से उठाया गया एक कदम है। अब तक नए कार्यक्रम के तारीख पर कोई फैसला नहीं किया गया है। हम स्थिति को देखने के बाद नए कार्यक्रम की तारीख पर फैसला लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.