Move to Jagran APP

पाकिस्तान टीम को मिल गया ये 21 वर्षीय अद्भुत बल्लेबाज, आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

शारजाह क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज पर 59 रनों से जीत दर्ज की।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2016 11:59 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2016 08:04 PM (IST)
पाकिस्तान टीम को मिल गया ये 21 वर्षीय अद्भुत बल्लेबाज, आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली। पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को ऐसा बल्लेबाज मिल गया है शायद जिससे अब दूसरे देशों के गेंदबाजों को खौफ खाना पड़े। बाबर आजम इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में शानदार बैंटिंग का नजारा पेश है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने 59 रनों से जीत दर्ज की। इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस जीत में आजम का बड़ा हाथ है।

loksabha election banner

इस वनडे सीरीज की खास बात ये रही कि इन दोनों एक दिवसीय मैचों में शानदार बल्लेबाजी कर शतक लगाने के लिए बाबर आजम को दूसरी बार मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। बाबर आजम ने दूसरे वनडे मैच में 126 गेंदों पर 123 रन बनाए। इसके बाद अब ऐसा लगने लगा है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जिस बल्लेबाज की लंबे समय से जरूरत थी वो शायद बाबर आजम के रूप में पूरी हो जाए।

Photos: शाहिद अफरीदी ने भारत को दी चेतावनी, कहा पाक बॉर्डर पर पठान तैनात हैं

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में बाबर आजम ने शानदार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 131 गेंदों पर 120 रन बनाए थे। 21 वर्षीय दाएं हाथ का ये बल्लेबाज अभी तक पाकिस्तान के लिए 17 एक दिसवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुका है, जिसमें उसने दो शतक और पांच अर्धशतक बनाए हैं।

बाबर वनडे करियर में 48.06 की शानदार औसत से 769रन बना चुके हैं। फिलहाल वेस्टंडीज के गेंदबाज पाक के इस धाकड़ बल्लेबाज का कोई तोड़ नहीं निकाल सके हैं। आपको बता दें कि इस समय पाकिस्तान की वनडे नौंवें नंबर पर है। अगर पाकिस्तान का यही हाल रहा को उसे अगले वनडे वर्ल्ड कप में शामिल होने के लिए क्वालिफायर खेलना पड़ेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.