नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान की मौजूदा टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जो भारतीय कप्तान विराट कोहली की टक्कर का है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि पाकिस्तान टीम के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम हैं। बाबर आजम को अगर पाकिस्तान का विराट कोहली कहा जाए तो गलत नहीं होगा, क्योंकि वे पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में रन बना रहे हैं। यहां तक कि बाबर आजम ने विराट कोहली के भी कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

हालांकि, हम यहां बाबर आजम और विराट कोहली के रिकॉर्ड्स की बात नहीं कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं बाबर आजम और उनकी मां के रिश्ते की। बाबर आजम ने रविवार को मदर्स डे के दिन इस बात का खुलासा किया है कि वे क्यों हमेशा के लिए अपनी मां के कर्जदार रहेंगे। बाबर आजम ने ये भी कहा है कि जब किसी को उन पर भरोसा नहीं था तब उनकी मां को उन पर भरोसा था, जिसके कारण उन्होंने अपनी सारी बचत बाबर आजम को दे दी थी।

दरअसल, बाबर आजम को पहले क्रिकेट बैट के लिए पैसे उनकी मां ने दिए थे, जो कि उनकी सेविंग्स थीं। बाबर आजम ने मदर्स डे पर अपनी मां को लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है, "मामा जी, मैंने अपना पहला बैच 1500 पाकिस्तानी रुपयों में खरीदा था। ये आपकी पूरी सेविंग्स यानी बचत के पैसे थे, लेकिन आपने मुझे दिए थे। आपने उस समय मेरे पर भरोसा रखा, जब किसी को मुझ पर भरोसा नहीं था। मेरा रोम-रोम तुम्हारा ऋणी यानी कर्जदार है। मैं तुमसे बहुत प्यार करता हुं। कृप्या अपनी माताओं का आदर करो, क्योंकि स्वर्ग उनके पैरों के नीचे है।"

बाबर आजम के क्रिकेट करियर की बात करें तो इसकी शुरुआत 2015 में हुई थी। 20 साल की उम्र में पाकिस्तान टीम के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले बाबर आजम अब तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं और रन बना रहे हैं। इतना ही नहीं, मौजूदा समय में वे आइसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर हैं, जबकि वनडे रैंकिंग में तीसरे और टेस्ट रैंकिंग में पांचवें पायदान पर हैं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस