Move to Jagran APP

बाबर आजम हैं विराट कोहली से बेस्ट बल्लेबाज, लेकिन किस आधार पर आदिल राशिद ने बताया

आदिल राशिद ने कहा कि बाबर आजम इस वक्त विराट कोहली से बेस्ट बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 02:56 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 02:56 PM (IST)
बाबर आजम हैं विराट कोहली से बेस्ट बल्लेबाज, लेकिन किस आधार पर आदिल राशिद ने बताया
बाबर आजम हैं विराट कोहली से बेस्ट बल्लेबाज, लेकिन किस आधार पर आदिल राशिद ने बताया

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली और बाबर आजम इन दोनों बल्लेबाजों में इन दिनों खुब तुलना की जा रही है। न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी ने तो अपने फैब फाइब में बाबर आजम को दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज बताया और विराट को चौथे नंबर पर रखा था। अब विराट और बाबर आजम के बीच इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने तुलना की और बताया कि दोनों में बेहतर कौन है। 

loksabha election banner

आदिल राशिद ने बाबर आजम को विराट कोहली से ज्यादा अच्छा बल्लेबाज बताया। हालांकि उन्होंने ये साफ किया कि उन्होंने इस चयन के पीछे का आधार मौजूदा बल्लेबाजी फॉर्म को रखा है। यानी मौजूदा बल्लेबाजी फॉर्म के आधार पर आदिल ने बाबर को विराट से ज्यादा बेहतरीन बल्लेबाज करार दिया। उन्होंने ये भी कहा कि इन दोनों में से कौन बेस्ट है इसका चयन करना टफ है क्योंकि दोनों वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं और काफी टैलेंटेड हैं। 

आदिल ने कहा कि ये मुश्किल है, लेकिन अगर आप दोनों के मौजूदा फॉर्म को देखते हैं तो मुझे लगता है कि मैं बाबर को उपर रखूंगा। मैं बाबर को ज्यादा बेहतरीन बल्लेबाज उनके मौजूदा बल्लेबाजी फॉर्म के आधार पर मानता हूं। हालांकि दोनों विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं। आदिल राशिद ने एट द क्रीज टीवी पर बात करते हुए ये बात कही। 

विराट कोहली का मौजूदा बल्लेबाजी फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है और आदिल इस बात पर गलत भी नहीं हैं। वो पूरे न्यूजीलैंड दौरे पर रन बनाने के लिए संघर्ष करते रहे और पूरे सीरीज के दौरान सिर्फ एक अर्धशतक ही लगा पाए। हालांकि वो टी20 सीरीज के दौरान अच्छे फॉर्म में दिख रहे थे, लेकिन जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ी उनकी बल्लेबाजी कमजोर पड़ती चली गई। पहले वनडे में उन्होंने 51 रन की पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद वो 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए।  

वनडे के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा और विराट ने चार पारियों में सिर्फ 38 रन बनाए। ये विराट के करियर का सबसे खराब टेस्ट सीरीज में से एक रहा। वहीं बाबर आजम हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में काफी अच्छे फॉर्म में दिखे थे। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी वो रन बनाने में सफल रहे थे। उनके शानदार फॉर्म की वजह से आइसीसी की बल्लेबाजी रैंकिंग में उन्हें काफी फायदा भी हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.