नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 Pakistan vs New Zealand: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2019 के 33वें मैच में पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के बैट्समैन बाबर आजम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बाबर आजम ने इस पारी का 29वां रन बनाते ही एशिया के तमाम दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम एशिया के सबसे तेज 3000 वनडे रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली, एमएम धौनी और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 3000 रन बनाने वाले बाबर आजम पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं। बाबर आजम लगातार पाकिस्तानी टीम के लिए रन बनाते आ रहे हैं। 

बाबर आजम ने 68 पारियों में अपने वनडे करियर के रनों की संख्या 3000 के पार कर दी है। बाबर आजम ने इस दौरान 9 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं, जो दर्शाता है कि अपने शुरुआती करियर में वे दमदार खिलाड़ी बनकर उभर रहे हैं। बाबर आजम वनडे क्रिकेट में 50 से ज्यादा के औसत से रन बनाते आ रहे हैं, जो कि पाकिस्तानी टीम के लिए फायदे का सौदा है। 

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3000 रन 

हाशिम अमला 57 पारियां

बाबर आजम 68 पारियां

विव रिचर्ड्स 69 पारियां

एशियाई खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज 3000 रन 

बाबर आजम 68 पारियां

शिखर धवन 72 पारियां

विराट कोहली 75 पारियां

वर्ल्ड कप 2019 में अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेलने वाले बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ लय में नज़र आ रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur