नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अबू धाबी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक ऐसा नज़ारा देखने को मिला, जिसे देख कर सभी हैरान रह गए। इस मुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ अजहर अली अजीबगरीब तरीके से रन आउट हुए। उनका रन आउट इतना चौंकाने वाला था कि खुद अजहर अली को खुद भी पता नहीं चला था कि वो रन आउट हो गए हैं।

इस तरह रन आउट हुए अजहर अली

पाकिस्तान की दूसरी पारी के 53वां ओवर पीटर सिडल फेंक रहे थे। इस ओवर की तीसरी गेंद पर अजहर अली ने शानदार शॉट खेला और गेंद बाउंड्री की तरफ जाने लगी। गेंद बाउंड्री की तरफ दौड़ रही थी तो अजहर और नॉन स्ट्राइक पर खड़े शफीक बीच पिच पर खड़े होकर आपस में बात करने लगे। दोनों बल्लेबाज़ बातों करते रहे और उधर गेंद थर्ड मैन बाउंड्री से थोड़ा पहले ही रूक गई। इसी बीच मिेशेल स्टार्क ने गेंद को फील्ड कर थ्रो कर दिया और टिम पेन ने बल्लेबाज़ों की इस गलती का फायदा उठाते हुए बिना देरी किए गिल्लियां बिखेर दी। गिल्लियां बिखरने के बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम जश्न मनाने लगी तब दोनों पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को होश आया और उन्हें पता चली कि अजहर अली रन आउट हो चुके हैं। अजहर ने 64 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने चार चौके भी लगाए, लेकिन दोनों पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों की गलती के चलते उनकी पारी पर ब्रेक लग गया। अजहर जब आउट होकर वापस पवेलियन लौट रहे थे, तब कोच मिकी आर्थर अपना सिर हिला रहे थे कि कोई ऐसी गलती कैसे कर सकता है?

(देखें, अजहर अली के आउट होने का वीडियो)

इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने पहली पारी में 282 रन बनाने के बाद आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी को 145 रन पर समेट दिया और अपनी दूसरी पारी में दूसरे दिन स्टंप होने तक दो विकेट पर 144 रन बना लिए थे। तीसरे दिन की शरुआत पाकिस्तान के लिए अच्छी नहीं रही और जल्द ही दो विकेट गंवा दिए और इसके अजहर अली के विकेट ने सबको हैरान भी किया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप