कराची, आईएएनएस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की कप्तानी की छुट्टी तय मानी जा रही है। जानकारी के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद मुख्य चयनकर्ता और कोच मिस्बाह उल हक काफी नाराज हैं और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान को इस बात की जानकारी दे दी है।

पाकिस्तान टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अजहर अली (Azhar Ali) को सरफराज अहमद की जगह टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजबान को उप कप्तान की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता और कोच बनाए गए मिस्बाह उल हक सरफराज के प्रदर्शन से बेहद नाखुश हैं। उन्होंने सरफराज को लेकर अपनी राय बोर्ड के सीईओ के पद पर आसीन वसीम खान को दे दी है। सूत्रों की मानें तो मिस्बाह ने सरफराज अहमद को लेकर अपना फैसला पीसीबी को बता दिया है। जानकारी के मुताबिक मिस्बाह को नहीं लगता है कि अब सरफराज को टीम के कप्तानी पद पर बनाए रखना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली मुश्किल सीरीज के लिए एक नए कप्तान के साथ जाना चाहिए।

ऐसी खबर है कि ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को लिमिटेड ओवर में टीम की कप्तानी का जिम्मा दिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर नए कप्तान के साथ टीम को भेजना चाहती है ताकि अगर टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है तो वह टीम में हुए बदलाव पर इसका ठीकरा फोड़ सके। 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 में क्लीन स्वीप

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दोयम दर्जे की माना श्रीलंका की टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 की हार मिली। सीरीज में उतरने से पहले पाकिस्तान के पास नंबर एक टी20 टीम की रैंकिंग हासिल थी जबकि श्रीलंका 8वें नंबर पर काबिज थी। श्रीलंका ने तीनों टी20 मैच जीत कर पाकिस्तान का क्लीन स्वीप किया और उसके घर पर टी20 सीरीज जीतने वाली पहली टीम बब

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप