कोलंबो, पीटीआइ। श्रीलंका के खिलाफ 12 अगस्त से पल्लेकल में शुरू हो रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा की जगह 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने तीसरे टेस्ट के लिए जडेजा की जगह अक्षर को टीम में शामिल किया है। अक्षर भारत ‘ए’ टीम का हिस्सा थे जिसने मंगलवार की रात दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ को सात विकेट से हराकर त्रिकोणीय सीरीज की ट्रॉफी अपने पास रखी।

हालांकि स्टार ऑलराउंडर जडेजा को 24 महीने के भीतर छह डिमेरिट अंक होने के कारण तीसरे टेस्ट से निलंबित कर दिया गया। लेकिन भारत ने पहले दोनों टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम पहले ही कर ली है। भारतीय टीम ने कोलंबो में दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 53 रन से जबकि गॉल में पहले टेस्ट में 304 रन से हराया था।

अक्षर पटेल के अलावा एक और खिलाड़ी कुलदीप यादव को भी टीम में शामिल करने की चर्चा की जा रही है। इन दोनों युवा खिलाड़ियों में से जिसे भी मौका मिलेगा, वह अपना बेस्ट प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं और कप्तान का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश करेगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस