Move to Jagran APP

अपनी गेंदबाज़ी को लेकर कोच रवि शास्त्री से बात नहीं करते अक्षर पटेल, ये है इसकी वजह

भारत तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Fri, 03 Nov 2017 06:02 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2017 10:00 AM (IST)
अपनी गेंदबाज़ी को लेकर कोच रवि शास्त्री से बात नहीं करते अक्षर पटेल, ये है इसकी वजह
अपनी गेंदबाज़ी को लेकर कोच रवि शास्त्री से बात नहीं करते अक्षर पटेल, ये है इसकी वजह

राजकोट, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच से पहले भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल ने अपनी गेंदबाज़ी के बारे में बात करते हुए एक ऐसी बात कह दी जो हैरान करने वाली है। इस हरफनमौला खिलाड़ी ने दूसरे टी-20 मैच के पूर्व पत्रकारों से मुखातिब होने पर कहा कि वो अपनी गेंदबाजी को लेकर मुख्य कोच रवि शास्त्री से ज्यादा बात नहीं करते हैं।

loksabha election banner

अक्षर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं और रवि भी बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रहे हैं। लेकिन अक्षर का मानना है कि रवि की गेंदबाजी शैली उनसे अलग थी। इसके साथ ही अक्षर ने कहा, 'मैं रवि से ज्यादा बात नहीं करता। वह जानते हैं कि मेरी गेंदबाजी शैली उनकी शैली से अलग है। उन्होंने मेरी गेंदबाजी में ज्यादा बदलावों की सलाह नहीं दी है'। अक्षर ने कहा, 'उन्होंने मुझसे कहा था कि आप भारतीय टीम में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आए हैं तो इसी प्रदर्शन को जारी रखिए'।

टीम में स्पिन गेंदबाज़ों की अहमियत पर अक्षर ने कहा, टकलाई के स्पिनर आक्रमण कर सकते हैं क्योंकि उन्हें पिच से ज्यादा मदद मिलती है। उनका काम मुख्यत: आक्रमण करना और मध्य के ओवरों में विकेट लेना होता है'।टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के रूप में दो कलाई के स्पिन गेंदबाज हैं।

इस हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, 'उंगली के स्पिनरों का काम रन पर अंकुश लगाने का होता है। अगर साझेदारी नहीं होगी तो बल्लेबाजों पर दबाव होगा। इसलिए यही हमारी रणनीति है'।

अक्षर ने स्वतंत्र रूप से गेंद डालने के लिए कप्तान विराट कोहली को श्रेय दिया है, 'वह आपको स्वतंत्र होकर गेंद करने देते हैं और उसके हिसाब से फील्डिंग लगाते हैं। अगर यह काम नहीं करता है तो वह आपको सलाह देते हैं। जाहिर सी बात है कि आपको अच्छा लगेगा और कप्तान आपका समर्थन करेगा तो आपको स्वतंत्र होकर गेंदबाजी करने में मदद मिलेगी'।

भारत तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरे मैच में रणनीति के बारे में पूछने पर अक्षर ने कहा, 'पहले मैच में उन्होंने स्वीप शॉट को अच्छे से खेला था। मुंबई में भी उन्होंने स्वीप शॉट का काफी उपयोग किया था'। उन्होंने कहा, 'मेरे लिए रणनीति साफ है कि मैं किसी भी तरफ से गेंदबाजी करूं मैं कोण बनाकर गेंद डालूंगा और मिश्रण करूंगा'। अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए अक्षर को अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है।

उन्होंने कहा, 'यह मेरा घरेलू मैदान है। मैं जानता हूं कि विकेट किस तरह का है। मैं वही करने की कोशिश करूंगा जो आईपीएल में करता आया हूं'।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.