नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट के उभरते खिलाड़ी अवि बारोट के निधन की खबर ने क्रिकेट जगत को सन्न कर दिया है। महज 29 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने की वजह से भारत ने एक होनहार क्रिकेटर को खो दिया। सौराष्ट्र की तरफ से खेलने वाले इस युवा के निधन की खबर क्रिकेट बोर्ड की तरफ से साझा करते हुए शोक जताया गया। अंडर 19 टीम की कप्तानी कर चुके अवि ने इस साल ही टी20 में शतक जड़ा था।

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम की कप्तानी कर चुके अवि बरोट शुक्रवार दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया। महज 29 साल के अवि सौराष्ट्र की तरफ से घरेलू मुकबलों में खेलते थे। साल 2019-20 के सीजन में जब सौराष्ट्र की टीम रणजी चैंपियन बनीं तो अवि उस टीम का भी हिस्सा था। इस साल उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में शतक भी बनाया था।

इसी साल 15 जनवरी को गोवा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेलते हुए अवि ने शानदार टी20 शतक बनाया था। महज 53 गेंद का सामना कर 11 चौके और 7 छक्के की मदद से उन्होंने 122 रन की पारी खेली थी। इस बेहतरीन पारी के दम पर टीम ने 215 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाव में गोवा की टीम महज 125 रन ही बना पाई थी और सौराष्ट्र ने 90 रन से मुकाबला अपने नाम किया था।

अवि बरोट का करियर

भारतीय अंडर 19 टीम की कप्तानी कर चुके अवि बरोट एक आलराउंडर खिलाड़ी थे। दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज होने के साथ ही वह ऑफ्र बेक गेंदबाजी भी करना जानते थे। अपने छोटे से क्रिकेट करियर में अवि ने 38 फर्स्ट क्लास मैच, 38 लिस्ट ए मैच और 20 घरेलू T20 मैच खेले। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 1547 रन हैं जिसमें एक शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में अवि ने कुल 8 अर्धशतकों की मदद से 1030 रन बनाए। T20 में उनके नाम एक शतक और पांच अर्धशतक हैं। इस फार्मेट में अवि ने कुल 717 रन बनाए थे।

Edited By: Viplove Kumar