नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 दिसंबर से 7 जनवरी तक होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है। कंगारू टीम में इस तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए एक सबसे बड़ा बदलाव हुआ है। कैमरन बैनक्राफ्ट (Cameron Bancroft) को टीम से बाहर कर दिया गया है, जो पाकिस्तान के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसकी कप्तानी टिम पेन के हाथ में है। महज दो वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले माइकल नेसर (Michael Neser) को टीम में जगह मिली है। कैमरन बैनक्रॉफ्ट की जगह इन्हें टीम में शामिल किया गया है। 29 वर्षीय माइकल नेसर ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने शैफील्ड शील्ड और कई घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

बैनक्रॉफ्ट हैं स्टैंडबाय प्लेयर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, कैमरन बैनक्रॉफ्ट को स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर रखा है। अगर सीरीज के दौरान कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो उनको टीम में जगह मिलेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा है, "पाकिस्तान के खिलाफ हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन अभी भी कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है। हम अच्छे खिलाड़ियों का एक ग्रुप बनाना चाहते हैं, जो आगे खेल सकें." चयनकर्ता ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर बैनक्रॉफ्ट को कभी भी टीम में शामिल किया जा सकता है। हमें इसका अधिकार है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है

टिम पेन (कप्तान), जोए बर्न्स, डेविड वार्नर, पैट कमिंस (उपकप्तान), ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड, माइकल नेसर, नाथन लयोन, जेम्स पैटिंसन और मिचेल स्टार्क।

ये है Australia vs New Zealand Test सीरीज का शेड्यूल

12 से 16 दिसंबर, पर्थ में पहला टेस्ट मैच(डे-नाइट)

26 से 30 दिसंबर, मेलबर्न में दूसरा टेस्ट

3 से 7 जनवरी, सिडनी में तीसरै टेस्ट

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप