Move to Jagran APP

भारतीयों को लुभाने की कोशिश करेगा ऑस्ट्रेलिया, वर्ल्ड कप के लिए बनाया ये प्लान

भारतीय फैंस को लुभाने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए एक खास प्लान बनाया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 10:59 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 10:59 AM (IST)
भारतीयों को लुभाने की कोशिश करेगा ऑस्ट्रेलिया, वर्ल्ड कप के लिए बनाया ये प्लान
भारतीयों को लुभाने की कोशिश करेगा ऑस्ट्रेलिया, वर्ल्ड कप के लिए बनाया ये प्लान

मेलबर्न, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया में अगले साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेले जाने वाले आइसीसी टी-20 विश्व कप में भारतीय पर्यटकों को लुभाने के लिए अगले महीने विज्ञापन अभियान शुरू करेगा। इस अभियान के जरिये 34 लाख अमेरिकी डॉलर यानि करीब 23 करोड़ 39 लाख खर्च करने की योजना है। आइसीसी टी-20 पुरुष और महिला विश्व कप 2020 की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को मिली है।

prime article banner

ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन मंत्री साइमन बमिर्ंघम ने कहा कि नए अभियान से हम भारतीय पर्यटकों तक अपनी पहुंच और बढ़ाएंगे। भारत पहले से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेजी से बढ़ता पर्यटन बाजार है। ये विश्व कप भारतीय प्रशंसकों के लिए ऑस्ट्रेलिया आकर अपनी टीम का हौसलाअफजाई करने का मौका होगा, जहां वे देश के विभिन्न शहरों और स्टेडियमों का दौरा कर सकेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने कहा कि आइसीसी टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया को खेल और बड़े आयोजनों के वैश्विक स्थल के तौर पर स्थापित करेगा। इस दौरान 10 लाख प्रशंसकों के यहां आने की संभावना है। बता दें कि भारतीय फैंस अपने देश की टीम के साथ हर एक दौरे पर साथ चलते हैं। वहीं, अगर टी20 वर्ल्ड कप हो तो फिर प्रशंसक रुकने का नाम नहीं लेंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.