कैनबरा, जेएनएन : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में फार्म में वापसी की, जबकि मैथ्यू वेड ने 'फिनिशर' की अपनी भूमिका बखूबी निभाई, जिससे आस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से उबरकर पहले टी-20 मैच में बुधवार को यहां वेस्टइंडीज पर तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया ने 146 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट 58 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद फिंच (53 गेंद पर 58 रन, छह चौके) और विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (29 गेंद पर नाबाद 39 रन, पांच चौके) ने बखूबी जिम्मा संभाला और छठे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। इससे आस्ट्रेलिया ने 19.5 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया और दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई।

जोश हेजलवुड ने झटके तीन विकेट

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 145 रन बनाए थे। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स ने सर्वाधिक 39 रन बनाए जबकि आठवें नंबर के बल्लेबाज ओडियन स्मिथ ने 27 रन का योगदान दिया। आस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने तीन जबकि पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क ने दो-दो विकेट लिए।भारत दौरे में शानदार प्रदर्शन करने वाले कैमरन ग्रीन को आस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज के रूप में बरकरार रखा।

फिंच और वेड ने संभाली जिम्मेदारी

उन्होंने डेविड वार्नर के साथ पारी का आगाज किया। शेल्डन कोटरेल (49 रन देकर दो विकेट) पारी के दूसरे ओवर में ही वार्नर (14) और मिशेल मार्श (03) को पवेलियन की राह दिखा दी। ग्रीन (14) आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। उन्हें अलजारी जोसेफ (17 रन देकर दो विकेट) ने बोल्ड किया। ग्लेन मैक्सवेल और टिम डेविड खाता भी नहीं खोल पाए जिसके बाद फिंच और वेड ने जिम्मेदारी संभाली। जोसेफ ने फिंच को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी, लेकिन वेड ने स्टार्क (नाबाद 06) के साथ मिलकर टीम को एक गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की तीन फेवरेट टीम, बताया कारण

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट