नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का चयन हो गया है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 22 से 31 मार्च तक UAE में यह सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए टीम तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को चोट के चलते बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को भी नहीं चुना गया है। बता दें कि Ball Tampering विवाद के बाद स्मिथ और वार्नर पर एक साल का बैन लगाया गया था, जो 29 मार्च को खत्म होने वाला है। अब इन दोनों खिलाड़ियों कि वापसी विश्व कप (ICC World CUP 2019) में ही हो सकती है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल भारत दौरे पर है और UAE tour के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन चोट की वजह से भारत दौरे से बाहर हो गए थे और उनकी इस सीरीज के दौरान वापसी होगी। मिचेल स्टार्क श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और वे अभी तक फिट नहीं हुए हैं। 

UAE tour के लिए टीम 
एरोन फिंच (c), एलेक्स केरी (vc), पैट कमिंस (vc), जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जेई रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जम्पा

29 मार्च को खत्म होगा बैन
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में स्मिथ और वार्नर पर गेंद से छेड़छाड़ के चलते सालभर के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था। उनका प्रतिबंध 29 मार्च को खत्म हो रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वनडे के लिए उन्हें टीम में शामिल करने का अनुमान लगाया जा रहा था, लेकिन इनकी वापसी नहीं हुई। ऑस्ट्रेलिया 22 मार्च को शारजाह में पाकिस्तान के साथ पहला वनडे मैच खेलने उतरेगी।

 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप