Move to Jagran APP

बांग्लादेश के सामने ऑस्ट्रेलियाई चुनौती

दूसरी ओर, इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच बांग्लादेश की टीम भले ही नहीं जीत सकी, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने प्रभावित किया।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sun, 04 Jun 2017 11:08 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2017 11:08 PM (IST)
बांग्लादेश के सामने ऑस्ट्रेलियाई चुनौती
बांग्लादेश के सामने ऑस्ट्रेलियाई चुनौती

लंदन, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलियाई टीम जब सोमवार को यहां ओवल में आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप 'ए' के मैच में बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसको अपने गेंदबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया को अपने प्रदर्शन में सुधार करना पड़ेगा, क्योंकि बांग्लादेश अब एशिया की कमजोर टीम नहीं रह गई है और सफेद गेंद की क्रिकेट में वह मजबूत ताकत के रूप में उभर कर सामने आई है। एक और हार बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल का रास्ता लगभग बंद कर देगी, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि बांग्लादेशी 'चीते' इस मैच में अपना सब कुछ झोंक देंगे। एक और हार का मतलब होगा कि वह ग्रुप की शीर्ष दो टीमों में नहीं रह पाएगी। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें अंतिम चार दौर में प्रवेश करेंगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ रद हुए उसके पिछले मैच में बारिश के खलल डालने से पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने जमकर पिटाई की थी। यह मिशेल स्टार्क का फरवरी के बाद से पहला वनडे मैच था, जबकि इसी दौरान जोश हेजलवुड ने भी सिर्फ एक अभ्यास मैच खेला था। धीमी शुरुआत के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम 45 ओवरों में 291 रन बनाने में सफल रही थी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए लक्ष्य संशोधित करके 33 ओवर में 235 रन किया गया तो उसके बल्लेबाज भी संघर्ष करते नजर आए। उसकी पारी के दौरान सिर्फ नौ ओवरों का ही खेल हो सका था और इस दौरान उसने 53 रन बनाने में ही अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए थे। उसके शीर्ष क्रम ने कीवी गेंदबाजों के सामने आत्म समर्पण कर दिया, जिन्होंने परिस्थितियों का अच्छा फायदा उठाया।

दूसरी ओर, इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच बांग्लादेश की टीम भले ही नहीं जीत सकी, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने प्रभावित किया। तमीम इकबाल और पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, जिसके चलते इंग्लैंड ने आसानी से 306 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.